Kane Williamson
Kane Williamson

T20 World Cup 2021 में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के हाथों हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही ट्रॉफी के करीब आकर Kane Williamson की टीम खिताब जीतने से चूक गई। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने इतिहास रचते हुए पहला T20 WC अपने नाम कर लिया। ट्रॉफी गंवाने के बाद कप्तान विलियमसन ने प्रतिक्रिया देते हुए अपनी टीम के प्रदर्शन की तारीफ की।

हमने सेट किया था अच्छा स्कोर

Kane Williamson
New Zealand vs Australia, Kane Williamson

T20 WC फाइनल मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 173 रनों का बड़ा लक्ष्य खड़ा किया था। जिसमें Kane Williamson की 85 रनों की कप्तानी पारी अहम रही। हालांकि उनकी ये पारी ज़ाया हो गई, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए लक्ष्य को हासिल कर लिया। मैच के साथ-साथ किवी टीम के हाथों से ट्रॉफी भी फिसल गई। इस हार के बाद पोस्ट मैच सेरेमनी में Kane Williamson ने कहा,

“हम एक मंच पाने की कोशिश कर रहे थे और क्रीज पर गेंद कुछ रुक कर आ रही थी। लेकिन दुबई में ऐसा होता है। कुछ साझेदारियों का निर्माण करना और जो हमने सोचा था वह एक प्रतिस्पर्धी स्कोर था, यह अच्छा था। लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने शानदार तरीके से पीछा किया। वह शानदार टीम है। हमने निश्चित रूप से हर संभव कोशिश की। खिलाड़ी मैदान पर आए और अपनी योजनाओं के अनुसार खेला। उन्होंने वास्तव में हमें इस मैच का एक इंच भी नहीं दिया।”

अपनी टीम के प्रयासों पर है गर्व

Kane Williamson ने आगे अपनी टीम के प्रदर्श की सराहना करते हुए कहा है कि उन्हें इसपर गर्व है। साथ ही उन्होंने जीत के लिए पूरी तरह से ऑस्ट्रेलिया को श्रेय दिया, जिसने कीवी टीम से मैच छीन लिया। केन विलियमसन ने आगे कहा,

“मुझे अपनी टीम के प्रयासों पर गर्व है। फाइनल में यहां आया और हमने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया, लेकिन यह काफी नहीं था। एक स्थान से दूसरे स्थान पर कंडीशन बहुत अलग थीं, लेकिन हमने अच्छी तरह से खुद को उसमें ढ़ाला। इस बड़े मैच का हिस्सा बनकर अच्छा लगा। इस जीत का श्रेय ऑस्ट्रेलिया को जाता है। आज उन्होंने वास्तव में बेहतरीन प्रदर्शन दिया। इस मैच से हमें काफी उम्मीदें थी, लेकिन ये हमारे पक्ष में नहीं रहा। हार और जीत खेल के दो पहलू हैं।”

Kane Williamson की हो रही तारीफ

Kane Williamson
Kane Williamson

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए फाइनल तक का सफर तय किया था। लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल मुकाबले में आउट स्टैंडिंग बल्लेबाजी की और खिताब को अपने नाम कर लिया। कंगारु टीम तो 14 साल का सूखा खत्म करने में सफल रही, लेकिन Kane Williamson की कप्तानी वाली टीम ऐसा नहीं कर सकी।

मगर भले ही न्यूजीलैंड ने खिताब ना जीता हो, मगर उनके खेल ने फैंस का दिल जरुर जीत लिया है। सोशल मीडिया पर फैंस Kane Williamson की शानदार पारी व उनकी हार के बाद वाली मुस्कुराहट की सराहना करते दिख रहे हैं।