Injured Kane Williamson out for at least two months
Injured Kane Williamson out for at least two months

भारत के खिलाफ खेली गई टी20 और टेस्ट सीरीज के बाद न्यूजीलैंड टीम को कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) के तौर पर एक बड़ा झटका लगा है. इंजरी के चलते कप्तान मुंबई टेस्ट से बाहर थे. लेकिन, अब जो खबर आ रही है उसने कीवी टीम की मुसीबतों को और भी ज्यादा बढ़ा दिया है. पूरे 2 महीने केन विलियमसन (Kane Williamson Injury) क्रिकेट से दूर रहेंगे. इससे जुड़ी क्या है पूरी अपडेट जानिए इस रिपोर्ट में….

न्यूजीलैंड टीम के लिए आई बुरी खबर

 Kane Williamson Injured

दरअसल कोहनी की चोट चलते न्यूजीलैंड टेस्ट टीम के कप्तान लगभग दो महीने के लिए क्रिकेट से दूरी बनाए रखेंगे. इस खबर की आधिकारिक पुष्टि खुद टीम के कोच गैरी स्टीड ने मंगलवार को की है. बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली घरेलू टेस्ट सीरीज से भी वो बाहर हो गए हैं. ये दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला दोनों टीमों के बीच न्यूजीलैंड में खेली जनवरी में खेली जानी है.

इस बारे में जानकारी देते हुए न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा,

“केन विलियमसन (Kane Williamson) सही जा रहा है. पिछली बार विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद और आईपीएल और टी20 विश्व कप से पहले लगभग 8 या 9 सप्ताह का समय था. मुझे उम्मीद है कि वो उसी समय सीमा में फिर से ठीक हो जाएंगे. हालांकि हम इस स्थिति में समय सीमा लगाने का प्रयास नहीं कर रहे हैं.”

कीवी कप्तान के पास सर्जरी है एकमात्र विकल्प- माइक हेसन

Kane Williamson Elbow Injury

इसके अलावा कीवी टीम के पूर्व क्रिकेटर इयान स्मिथ से बातचीत करते हुए माइक हेसन ने कहा, केन विलियमसन (Kane Williamson)  को यदि इस कोहनी के दर्द से छुटकारा पाना है तो इसका एकमात्र इलाज सर्जरी ही है. इस बारे में उन्होंने कहा,

‘मुझे ऐसा लगता है कि वो उस जगह पर पहुंच चुके हैं जहां सर्जरी ही एक आखिरी ऑप्शन है. मैं जानता हूं कि केन काफी ज्यादा परेशान होंगे क्योंकि उन्हें काफी आराम दिया गया है और उनकी कोहनी अबतक ठीक नहीं हुई है. पिछले 18 महीनों में उन्होंने इसकी वजह से कई मुकाबले भी छोड़े हैं.’

भारत के खिलाफ दोनों सीरीज में मिली है न्यूजीलैंड को हार

Kane Williamson

भारत के खिलाफ हाल ही में न्यूजीलैंड ने पहले 3-0 से टी20 सीरीज गंवाई थी. इसके बाद 1-0 से टेस्ट सीरीज भी  गंवी दी थी. अब जब बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज होनी है तो उससे पहले फिर से रीवी टीम के लिए बुरी खबर ने दस्तक दे दी है. केन विलियमसन (Kane Williamson) की कोहनी की चोट अब और ज्यादा बढ़ गई है. आईपीएल के दूसरे हाफ से पहले उन्हें आराम दिया गया था. वर्ल्ड कप के बाद वह भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज से भी बाहर थे. लेकिन, उनकी ये इंजरी की परेशानी खत्म नहीं हुई है.