kane williamson-IPL 2021

इंग्लैंड में 18 जून से शुरू होने वाले ICC टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मैच में भिड़ने के लिए न्यूजीलैंड और भारत की टीमें तैयार हैं. दोनों टीमों के बल्लेबाज और गेंदबाज अपने धारदार प्रदर्शन के लिए पूरे तरह से तैयारी कर चुके हैं. लेकिन, इससे पहले न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन (kane williamson) ने पहली बार आईपीएल 2021 (IPL 2021) के स्थगित होने को लेकर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है.

न्यूजीलैंड के कप्तान का बड़ा खुलासा

kane williamson

दरअसल न्यूजीलैंड के कप्तान का मानना है कि, इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के लिए बीसीसीआई की ओर से बनाए गए बायो बबल के नियमों को स्पष्ट रूप से तोड़ा गया था. जिसके बाद भारत में कोरोना से लगातार बिगड़ रहे हालातों को देखते हुए इस लीग को बीच में ही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने का फैसला लेना पड़ा था.

केन विलियमसन (kane williamson) की लगभग पूरी टीम इंग्लैंड दौरे पर पहुंच चुकी है. क्योंकि आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से पहले न्यूजीलैंड को इंग्लैंड के खथिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. फिलहाल साउथैम्पटन में अपने क्वारंटाइन प्रवास से पत्रकारों से इस बारे में बारे में बात करते हुए उन्होंने भारत के हालातों के बारे में भी जिक्र किया.

बायो बबल का हुआ उल्लंघन

WhatsApp Image 2021 05 21 at 5.33.39 AM

केन विलियमसन (kane williamson) ने आईपीएल 2021 को लेकर बनाए गए बायो बबल के बारे में बात करते हुए कहा कि,

“हमारी बायो बबल में बहुत अच्छी देखभाल की जा रही थी. टूर्नामेंट के पहले चरण में चीजें काफी सही थी. लेकिन, बाद में स्पष्ट तौर पर इसका उल्लंघन हुआ. जिसके चलते टूर्नामेंट को जारी नहीं रखा जा सकता था और सही फैसला भी लिया गया. मेरा मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग में इस तरह से चीजें सामने आयीं”.

इसी सिलसिले में बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा,

“चीजें सही चल रही थीं और अचानक कोरोना महामारी के लगातार बढ़ते मामलों में काफी तेजी देखने को मिली. यह एक देश के रूप में उनके लिए वास्तव में चुनौतीपूर्ण समय था और क्रिकेट में बायो बबल टूट गया और मुझे लगता है कि इसके बाद चीजें बहुत तेजी से बदलीं.

मालदीव में क्वारंटीन में रहने के बाद इंग्लैंड में आने की मिली इजाजत

WhatsApp Image 2021 05 21 at 6.13.19 AM

आगे बात करते हुए केन विलियमसन (kane williamson) ने कहा कि, बीते कुछ हफ्ते भारत में बेहद दिलचस्प रहे. लेकिन, आईपीएल के बीच में स्थगित होने के बाद इस लीग में शामिल न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलियाई टीम के  खिलाड़ियों को 13 दिन के क्वारंटाइन पर मालदीव भेज दिया गया. इसके बाद ही उन्हें इंग्लैंड आने की इजाजत दी गई.

बता दें कि केन विलियमसन की टीम पहले इंग्लैंड के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेलेगी. इसके बाद 18 से 22 जून के बीच साउथम्पटन के द रोज बाउल में स्टेडियम में भारत के खिलाफ ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलेगी.