kane williamson-IPL 2021

ICC T20 World cup 2021: भारत को हारने के बाद पाकिस्तान ने केन विलियमसन (Kane Williamson) की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड को भी हरा दिया. हालाँकि पाकिस्तान के लिए यह बिल्कुल आसान मैच नहीं था. न्यूज़ीलैंड को कम स्कोर पर रोकने के बावजूद 16वें ओवर तक यह मैच न्यूज़ीलैंड के पक्ष में ही चल रहा था.

लेकिन इसके बाद आसिफ अली (Asif Ali) ने पारी के 17वें ओवर में टिम साउदी (Tim Southee) को 2 लगातार छक्के और अगले ओवर में सेंटनर के ओवर में 15 रन बटोर कर पाकिस्तान को 5 विकेट से जीत दिला दिया. इसमें अनुभवी शोएब मलिक का भी अपना योगदान रहा क्योंकि जब लगातार विकेट गिर रही थीं तो उन्होंने आते हुए एक छोर संभाला और अंत में उन्होंने कुछ बड़े हिट्स लगाए और दिखाया कि क्यों उन्हें टीम में वापस लाया गया था.

हार के साथ हुई न्यूजीलैंड के अभियान की शुरुआत

Kane Williamson

भारतीय टीम की तरह न्यूजीलैंड को भी अपने पहले मैच में पाकिस्तान के हाथो हार का सामना करना पड़ा. टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड के लिए कई बल्लेबाजों ने अच्छा स्टार्ट किया लेकिन कोई भी बल्लेबाज अपनी पारी को बड़ी नहीं बना पाया. पाकिस्तान के गेंदबाजों ने अहम् मौके पर विकेट चटकाकर  न्यूजीलैंड को 134 रनों के स्कोर पर रोक दिया. हारिश रऊफ (Harish Rauf) ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट हासिल किये.

यह भी पढ़ें: जीत के बाद Babar Azam ने इन 2 खिलाड़ियों की तारीफ़ में पढ़े कसीदे,

न्यूजीलैंड के लिए डेवेन कॉनवे (Devon Conway) और डेरिल मिचेल (Daryl Mitchell) ने 27-27 रन बनाए.कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) ने 25 रन बनाए. जवाब में न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की और पाकिस्तान के बल्लेबाजों को बांधे रखा. लेकिन अंत में आसिफ अली (Asif Ali) और शोएब मलिक (Shoaib Malik) ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करके पाकिस्तान को 5 विकेट से जीत दिला दी. आसिफ ने 12 गेंद पर 1 चौके और 3 छक्के की मदद से ताबड़तोड़ 27  रन बनाए. शोएब मलिक 26 रन बनाकर नाबाद रहे.

पाकिस्तान की यह टीम बहुत मजबूत और देखने लायक है: Kane Williamson

Kane Williamson

अपने मैच में ही मुकाबलें में हार झेलने के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) ने पाकिस्तानी टीम को जीत की बधाई दी. पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान उन्होंने (Kane Williamson) पाकिस्तानी टीम की तारीफ़ करते हुए कहा,

यह हार बहुत निराशाजनक है. पाकिस्तान ने बहुत बढ़िया खेला और उन्हें इसके लिए बधाई. हमने कुछ ख़राब लेंथ से गेंदबाज़ी की, जिसका नुक़सान हमें हुआ. पाकिस्तान की यह टीम बहुत मजबूत और देखने लायक है.