Kane Williamson

ICC T20 World cup 2021 में केन विलियमसन (Kane Williamson) की कप्तानी में खेल रही न्यूजीलैंड का शानदार प्रदर्शन लगातार जारी है। अपने पहले मुकाबलें में पाकिस्तान के खिलाफ मिली हार के बाद न्यूजीलैंड ने शानदार वापसी करते हुए पहले भारतीय टीम को 8 विकेट के एक बड़े अंतर से हराया और फिर उसके बाद स्कॉटलैंड और नामीबिया के खिलाफ जीत दर्ज की। अब रविवार को हुए टूर्नामेंट के 40वे मुकाबलें (NZ vs AFG) में न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को आसानी से 8 विकेट से हराकर अपनी चौथी जीत हासिल की इस जीत के साथ उन्होंने सेमीफाइनल में भी अपनी जगह पूरी तरह से पक्की कर ली है।

जीत के साथ सेमीफाइनल में पहुंचा न्यूजीलैंड

Kane Williamson
Kane Williamson

टूर्नामेंट के 40वे मुकाबलें में न्यूजीलैंड के सामने अफगानिस्तान की चुनौती थी। दोनों ही टीमों को सेमीफाइनल के लिहाज से यह मैच जीतना जरुरी था । मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की शुरुआत काफी खराब रही और टीम ने अपने पहले 3 विकेट केवल 19 रनों पर ही गवां दिया। हालाँकि उसके बाद एक छोर से तो नजीबुल्लाह जरदान (Najibullah Zardan) ने शानदार बल्लेबाजी जारी रखी। लेकिन दुसरे छोर से कोई दूसरा सपोर्ट नहीं मिला. ज्सिके कारण अफगानिस्तान की पूरी टीम केवल 124 रन ही बना पायी।

जवाब में न्यूजीलैंड के लिए मिचेल (Daryl Mitchell) और गुप्टिल (Martin Guptil) ने मिलकर टीम को एक ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई. पहले विकेट के लिए दोनों ने मिलकर 26 रन जोड़े। इन दोनों के आउट होने के बाद एक छोर पर कप्तान विलियमसन (Kane Williamson) टिक गए और डेवोन कॉनवे (Devon Conway) ने उनका बखूबी साथ निभाया। दोनों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए अटूट 68 रनों की साझेदारी करके टीम को एक अहम् मुकाबलें में 8 विकेट से एक आसन जीत दिला दी। कप्तान विलियमसन (Kane Williamson) ने नाबाद 40 रन बनाए तो वही कॉनवे 36 अन बनाकर नाबाद रहे।

हम लोगों ने सच में हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन किया: Kane Williamson

Kane Williamson
Kane Williamson

अफगानिस्तान के खिलाफ मिली इस शानदार जीत के बदुलत सेमीफाइनल में जगह पक्की करने के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) काफी खुश नजर आये. पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान उन्होंने अपने खिलाडियों की तारीफ़ और इम के प्रदर्शन को लेकर बात करते हुए कहा,

हम लोगों ने सच में हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन किया, ख़ासतौर से इस पिच पर 150 रन के अंदर रोकना बेहतरीन था। हालांकि अगर मैं भी टॉस जीतता तो पहले बल्लेबाज़ी का ही फ़ैसला करता, हमने फ़ील्डिंग भी काफ़ी शानदार की। दिन के खेल में ऊर्जा बचाकर रखना वैसे तो ज़रूरी होता है लेकिन फिर भी हमारे फ़ील्डर्स ने कहीं कोई चूक नहीं की।

ICC टी20 विश्व कप: ICC T20 World Cup 2021 Schedule | T20 World Cup Live Streaming | T20 World Cup 2021 Live Score | T20 वर्ल्ड कप Points Table | ICC World Test Championship 2021-23 | WTC Updated Points Table | Ravi Shastri को इस आईपीएल टीम से मिला कोच का ऑफर