Daryl Mitchell

ICC T20 World cup 2021 के पहले सेमीफाइनल (ENG vs NZ) में केन विलियमसन (Kane Williamson)की कप्तानी में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 5 विकेट से हराकर फाइनल में अपनी जगह बना ली है। इस जीत के साथ न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड से साल 2019 के वर्ल्डकप के फाइनल में मिली हार का बदला ले लिया है। टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 166 रनों का अच्छा स्कोर खड़ा किया था जिसे न्यूजीलैंड ने 1 ओवर पहले ही 5 विकेट खोकर पूरा कर लिया। अब फाइनल में उनका मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच होने वाले दुसरे सेमीफाइनल के विजेता टीम से दुबई में 14 नवम्बर को होगा।

न्यूजीलैंड ने लिया इंग्लैंड से अपना बदला

Kane Williamson

ICC T20 World cup 2021 के पहले सेमीफाइनल में टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। चोटिल जैसन रॉय की जगह ओपनिंग करने आये जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) केवल 13 रन ही बना पाए। लेकिन शानदार फॉर्म में चल रहे मोइन अली (Moeen Ali) ने 51 रनों की अर्धशतकीय पारी और डेविड मलान (Dawid Malan) ने 41 रनों की शानदार पारी खेलकर इंग्लैंड को 166 रनों के एक बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया। जवाब में न्यूजीलैंड की शुरुआत काफी खराब रही। टीम के 2 सबसे अनुभवी खिलाडी मार्टिन गुप्टिल (Martin Guptil) और कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) काफी सस्ते में निपट गए।

उसके बाद कॉनवे (Devon Conway) और डेरी मिचेल (Daryl Mitchell) ने मिलकर टीम को संभाला और तीसरे विकेट के लिए 82 रनों की साझेदारी करके टीम को वापस गेम में लाकर खड़ा कर दिया। कॉनवे ने 46 रन बनाए। अंतिम ओवरों में नीशम (James Neesham) ने केवल 11 गेंदों पर 1 चौके और 3 छक्के की मदद से 27 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर न्यूजीलैंड को जीत के बिलकुल करीब लाकर खड़ा कर दिया। और फिर उसके बाद मिचेल ने 19वे ओवर में 2 छक्के और 1 चौका लगाकर न्यूजीलैंड को 5 विकेट से जीत दिला दिया।

हम जानते थे कि यह एक शानदार मैच होने वाला है: Kane Williamson

kane williamson-IPL 2021

इंग्लैंड के खिलाफ जीत हासिल कर टी20 वर्ल्डकप के इतिहास में पहली बार फाइनल में जगह बनाने के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) काफी खुश नजर आये । पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान उन्होंने इस मैच के हीरो रहे नीशम और मिचेल के साथ टीम के बाकी खिलाड़ियों की तारीफ़ करते हुए कहा,

हमने कई मौकों पर एक-दूसरे के साथ खेला है, हम जानते थे कि यह एक शानदार मैच होने वाला है, और वास्तव में हमारी पूरी टीम ने बढ़िया खेल दिखाया। शीर्ष पर मिचेल ने अदभुत बल्लेबाज़ी की। उनका असल चरित्र आज हम सब के सामने खड़ा था। टी 20 क्रिकेट सतह, छोट बाउंड्री वाली साइड और कई चीजों पर निर्भर रहती है जो खेल में अंतर पैदा करते हैं। हमारे हाथ में विकेट थे जो वास्तव में महत्वपूर्ण थे। नीशम ने आकर कई बड़े शॉट्स लगाए और खेल की गति को बदल दिया।