Kamran Akmal on Umran Malik

Umran Malik: सनराइज़र्स हैदराबाद के तेज़ गेंदबाज़ उमरान मलिक ने आईपीएल 2022 में अपनी तेज़ तर्रार गेंदबाज़ी से सबका दिल जीता है. उमरान इस सीज़न लगातार तेज़ रफ़्तार से गेंदबाज़ी कर रहे हैं. वह हर मैच में आराम से 150KMPH की स्पीड से गेंदबाज़ी करते हुए नज़र आ रहे हैं. इतना ही नहीं बल्कि वह साथ में विकेट भी चटका रहे हैं. जिसके चलते कई क्रिकेट एक्सपर्ट और पूर्व भारतीय खिलाड़ी उनके (Umran Malik) टीम इंडिया में सिलेक्शन को लेकर समर्थन कर रहे हैं. ऐसे में पाकिस्तान के कामरान अकमल ने भी उनको लेकर बड़ा बयान दिया है.

कामरान अकमल ने Umran Malik को लेकर कही बड़ी बात

Kamran Akmal on Umran Malik

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज़ कामरान अकमल ने भी हाल ही में उमरान मलिक (Umran Malik) को लेकर एक बड़ा बयान दिया है और उनकी जमकर तारीफ की है. अकमल ने कहा है कि अगर वह पाकिस्तान में होते तो अभी तक हमारे लिए खेल रहे होते. कामरान ने कहा,

“अगर वह पाकिस्तान में होता, तो शायद वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलता. उसकी इकॉनमी ज्यादा है, लेकिन वह एक स्ट्राइक गेंदबाज है क्योंकि उसे विकेट मिल रहे हैं. हर मैच के बाद उसका स्पीड चार्ट आता है, जहां वह लगभग 155 किमी/घंटा रहता है और यह नीचे नहीं जा रहा है. भारतीय टीम में यह अच्छा मुकाबला है.”

ब्रेट ली और शोएब अख्तर से की तुलना

Umran Malik

उमरान मलिक बेशक आईपीएल 2022 अपने प्रदर्शन के चलते चारों ओर छाए हुए हैं. लेकिन इस बात में भी कोई शक नहीं कि उमरान इस सीज़न काफी महंगे भी साबित हुए हैं. लेकिन इसको लेकर कोई भी इतना चिंतित नहीं है. क्योंकि जिस प्रकार की उनकी गति है, उस रफ़्तार से गेंदबाज़ी करना कोई आसान काम नहीं है. इतना ही नहीं बल्कि वह रन देने के साथ-साथ विकेट भी लगातार चटकाते हैं. ऐसे में कामरान अकमल ने तो उनकी तुलना शोएब अख्तर और ब्रेट ली तक से कर डाली है. कामरान ने कहा,

”पिछले सीजन में उन्होंने सिर्फ एक या दो मैच खेले थे. अगर वह पाकिस्तान में होता तो निश्चित तौर पर हमारे लिए खेलता. लेकिन भारतीय क्रिकेट ने मलिक को पूरे आईपीएल सीजन में खेलने का मौका देकर काफी परिपक्वता दिखाई। ब्रेट ली और शोएब (अख्तर) भाई भी महंगे थे, लेकिन उन्होंने विकेट चटकाए और ऐसे ही स्ट्राइक गेंदबाज होने चाहिए.”