UevGoEFF

भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्तें किसी से भी छिपे नहीं है. बात चाहे राजनीतिक मैदान की हो या 22 गज की पट्टी पर खेले जाने वाले क्रिकेट के मैच की… हर जगह भारत और पाकिस्तान के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिलता है.

बात अगर क्रिकेट की करे तो इस खेल में दोनों देशों के बीच हर एक मुकाबला सिर्फ और सिर्फ जीत के भावना के साथ खेला जाता है. भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ हारना नहीं चाहती और पाकिस्तान को भी भारत के खिलाफ हार बर्दाश्त नहीं.

दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच भी विवाद के कई किस्से सामने आ चुके है. कई दफा भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गये मैच में दोनों देशों के खिलाड़ियों को आपस में उलझते हुए देखा गया है. ऐसा ही एक किस्सा साल 2010 के एशिया कप के दौरान देखने को मिला था.

2010 के एशिया कप के दौरान टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर और पाकिस्तानी विकेटकीपर कामरान अकमल आपस में भीड़ गये थे और दोनों के बीच काफी जोरदार बहस भी देखने को मिली थी.

कामरान अकमल ने बताया हुई थी ग़लतफ़हमी

गौतम गंभीर और कामरान अकमल
फोटो सूत्र: गूगल

हाल में ही कामरान अकमल ने गौतम गंभीर के साथ हुई लड़ाई को याद करते हुए कहा, कि उनकी गौतम के साथ कोई दुश्मनी नहीं है, बल्कि वह और गंभीर तो अच्छे दोस्त हैं. अपने बयान में कामरान ने कहा, ‘’यह ग़लतफ़हमी थी और उस समय मैदान के माहौल की वजह से हुआ. गौतम और मैं अच्छे दोस्त हैं और क्योंकि हमने ‘ए’ क्रिकेट काफी खेली है. हम नियमित तौर पर मिलते हैं और साथ मैं खाना भी खाते हैं.”

साल 2012 में जब पाकिस्तान भारत दौरे पर आया था, तब बेंगलुरु टी20 मैच के दौरान कामरान अकमल टीम इंडिया के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा के साथ भी जाकर उलझ गये थे. उसको किस्से को याद करते हुए अकमल ने कहा,

https://youtu.be/ExrREZ9uu4E

‘’ यह सब इसलिए हुआ क्योंकि मैं नहीं समझ पाया कि उन्होंने मुझे क्या कहा. बेंगलुरु में इशांत के साथ भी ऐसा ही हुआ. आप जानते हैं, कि मैं मैदान पर ज्यादा बात नहीं करता. गौतम और इशांत दोनों की अच्छे इंसान हैं. हम उनका सम्मान करते हैं और वे हमारा सम्मान करते हैं. मैदान पर जो कुछ हुआ वह वही तक सीमित है.”

लम्बे समय से बाहर चल रहे है कामरान

कामरान अकमल
फोटो सूत्र: पीसीबी

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि पाकिस्तानी विकेटकीपर कामरान अकमल बीते लंबे समय से राष्ट्रीय टीम से बाहर चल रहे है. कामरान अकमल ने पाकिस्तान के लिए 53 टेस्ट मैचों में 2648 रन, 157 वनडे मैचों में 3236 रन और 58 टी20I मुकाबलों में 987 रन बनाये हैं.

AKHIL GUPTA

क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट...