kaif

बॉल टेम्परिंग में फंसने के बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ को आईपीएल में राजस्थान की कत्पनी से हटा दिया गया है. उनकी जगह राजस्थान की कमान अजिंक्य रहाणे संभालेंगे. हालांकि अभी तक सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने कप्तान के बारे में कुछ स्पष्ट नहीं किया है. दरअसल, हैदराबाद के कप्तान भी कंगारू खिलाड़ी डेविड वार्नर हैं. ऐसे में अगर उन्हें भी कप्तानी के पद से हटाया जाता है तो कोई भारतीय को टीम की जिम्मेदारी दी जा सकती है.

इसी बात का जिक्र करते हुए टीम इंडिया व राजस्थान टीम के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद कैफ ने एक ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा है कि,

”जब स्टीव स्मिथ राजस्थान रॉयल्स के कप्तान नहीं होंगे तब डेविड वार्नर भी सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान नहीं होने चाहिए. अगर ऐसा होता है तो आईपीएल इतिहास में पहली बार आठों टीम के कप्तान भारतीय होंगे. जो बड़ा ही रोचक होने वाला है.”

बता दें यही दो विदेशी खिलाड़ी हैं जो अपनी अपनी टीम के कप्तान है. जहां स्टीव स्मिथ राजस्थान के कप्तान थे वहीं डेविड वार्नर हैदराबाद की कमान संभाल रहे हैं. दोनों के अलावा बाकी के छह टीमों के कप्तान भारतीय खिलाड़ी हैं. इस घटना के बाद अटकलें लगाई जा रही है कि आईपीएल से ही इन दोनों खिलाडियों को बाहर किया जा सकता है.

गौरतलब है कि बॉल टेम्परिंग करने की सजा के रूप में ICC ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ को एक मैच का निलंबन और मैच फीस के सौ फीसदी जुर्माने लगाया है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मामले की जांच शुरू कर दी है और फिलहाल स्मिथ की कप्तानी भी ले ली गई है. वहीँ सलामी बल्लेबाज कैमरन बेनक्राफ्ट पर मैच फीस का 75 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. उन्हें तीन डिमेरिट अंक भी दिये गए हैं.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published.