Kaif Says No one dangerous new ball bowler in the world than mohammed shami
Kaif Says No one dangerous new ball bowler in the world than mohammed shami

आईपीएल 2022 में कई भारतीय गेंदबाजों का बोलबाला गेंदबाजी में दिख रहा है और इसी क्रम में मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) का भी नाम आता है जो अपनी घातक गेंदबाजी के दम पर विरोधियों पर भारी पड़ रहे हैं. इस साल नई फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) की ओर से खेल रहे टीम इंडिया के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने नई गेंदों से कहर बरपा रखा है. उनकी इस गेंदबाजी को लेकर पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है.

आईपीएल 2022 में अपनी घातक गेंदबाज की वजह से छाए हैं शमी

Mohammed Shami

अभी तक आईपीएल 2022 के शुरूआती दोनों ही मुकाबलों में मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने अपनी गेंदबाजी से ना सिर्फ प्रभावित किया है बल्कि उम्दा प्रदर्शन भी किया है. उनकी इस कला को देखकर तो पूर्व भारतीय खिलाड़ी मोहम्मद कैफ भी उनके फैन हो गए हैं. उन्होंने इस तेज गेंदबाज की तारीफ में कई कसीदे भी पढ़े हैं. शमी ने दोनों मैच में महज 6.88 की इकॉनमी रेट से 5 विकेट झटके हैं.

नई गेंद के साथ खतरनाक अंदाज में दिखाई दे रहे हैं. गुजरात के पहले मैच में उन्होंने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ प्लेयर ऑफ़ द मैच का अवार्ड भी अपने नाम किया था. उस मैच में उन्होंने लखनऊ टीम के बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया था. वहीं दूसरे मैच में उन्होंने डेथ ओवर में घातक गेंदबाजी कर सामने वाली टीम को विकेट देने पर बेबस कर दिया था.

शमी जैसा वर्ल्ड में कोई भी खतरनाक गेंदबाज नहीं है- कैफ

 Mohammad kaif on Mohammed Shami bowling

स्पोर्ट्सकीड़ा के एक शो ‘एसके मैच की बात’ में मोहम्मद कैफ ने तेज गेंदबाज के नई गेंद से सफतला के राज के बारे में खुलासा करते हुए कहा,

“युवाओं को मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) से सीखना चाहिए और अगर वे संक्षेप में कहें तो उन्हें एहसास होगा कि टेस्ट, वनडे और टी20 में, शमी की गेंदबाजी एक जैसी रहती है. उनकी सीम पोजीशन शानदार है और कलाई गेंद के ठीक पीछे है जो इसे सही जगह पर लैंड करने में मददगार साबित होती है.”

इसी सिलसिले में कैफ ने उन्हें नई गेंद से सबसे खतरनाक गेंदबाज बताते हुए कहा,

“जब गेंद सीम पर लैंड करती है, तो हरकत होगी और वह मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) की ताकत है. नए बॉल के साथ, वर्ल्ड क्रिकेट में इनसे ज्यादा खतरनाक गेंदबाज नहीं है. यह आप मान लीजिये.”

इतना ही नहीं मोहम्मद कैफ का यह भी कहना है कि गुजरात की टीम इस बार का सबसे अच्छा उदाहरण है कि क्यों टीमों को पावर हिटर्स के बजाय मजबूत गेंदबाजी आक्रमण पर ज्यादा फोकस करने की जरूरत है.