Cheteshwar Pujara for Opening

भारतीय दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara)  ने टीम इंडिया में अपनी वापसी के बाद सभी को स्तब्ध कर दिया है। इस साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर साधारण प्रदर्शन के चलते नेशनल टीम से बाहर कर दिए गए चेतेश्वर पुजारा ने रणजी ट्रॉफी और काउंटी क्रिकेट में अपनी लय वापस पा कर इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच में अपनी जगह पक्की की है, उनके इस लाजवाब कमबैक पर भारत के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद कैफ ने बयान जारी किया है।

फ्लॉप होने के बाद Cheteshwar Pujara ने किया कमबैक

Cheteshwar Pujara - Team India

साल 2019 के बाद से चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट कुछ खास नहीं गुजर रहा था। इस दौरान पुजारा के बल्ले से एक भी शतक नहीं निकला साथ ही उन्होंने 20 से भी कम औसत से रन बनाए, जो कि किसी भी फॉर्मेट में बेहद खराब औसत है। इस साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर फेल होने के बाद उन्हें टीम से ड्रॉप कर दिया गया।

जिसके बाद पुजारा ने रणजी ट्रॉफी में कुछ अर्धशतक बनाए और फिर काउंटी क्रिकेट में ससेक्स के लिए खेलने के लिए यूके चले गए। 34 वर्षीय ने अंग्रेजी धरती पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया और चार शतक बनाए, जिनमें से दो को उन्होंने दोहरे शतकों में बदल दिया। इस परफॉरमेंस के बूते उन्हें भारतीय चयनकर्ताओं ने एक और मौका दिया है।

मोहम्मद कैफ ने Cheteshwar Pujara के कमबैक से दी सीख लेने की सलाह

Virat Kohli's 'leave India' comment was twisted to suit the agendas, says Mohammad Kaif

वहीं चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) की वापसी के बाद टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद कैफ ने उनकी तारीफ में कसीदें पढ़ना शुरू कर दिया है। कैफ ने पुजारा की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने जिस तरह इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की है, उससे युवा खिलाड़ियों को सीख लेनी चाहिए कि किस प्रकार खुद को संभाले रखना चाहिए। एनडीटीवी को इंटरव्यू देते हुए मोहम्मद कैफ ने कहा,

आप काफी कुछ पुजारा से सीख सकते हैं, आप टीम से बाहर जाते हैं, तो एक बैटर के रूप में क्या करते हैं। आप वापस जाते हैं, रणजी खेलते हैं, काउंटी में जाते हैं और बहुत सारे रन बनाते हैं। मेरा मतलब है कि उन्होंने कई शतक लगाये और रनों का अंबार लगा दिया। उन्होंने कर के दिखाया। वो किसी भी युवा खिलाड़ी के लिये एक उदाहरण है जो कि टीम से बाहर हो जाते हैं और कैसे वापसी करते हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ अहम कड़ी साबित हो सकते हैं Cheteshwar Pujara

Cheteshwar Pujara Signs Sussex Contract For County Championship

इसके साथ ही आपकी जानकारी के लिए बता दें कि चेतेश्वर पुजारा इस समय टीम इंडिया के साथ इंग्लैंड में मौजूद है। टीम इंडिया को इंग्लिश टीम के खिलाफ 1 जुलाई से पिछले साल की टेस्ट सीरीज का शेष इकलौता टेस्ट मैच खेलना है। भारत ने इस सीरीज में 2-1 से बढ़त बनाई हुई है, अगर टीम इंडिया को इस अंतिम टेस्ट मैच को जीतना है तो चेतेश्वर पुजारा इसकी अहम कड़ी हो सकते हैं।