Kagiso Rabada

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) अपनी तेजतर्रार गेंदबाजी के साथ-साथ अक्सर सोशल मीडिया पर मजाकिया अंदाज में वीडियो साझा करने के लिए जाने जाते हैं। उन्हें कई मौकों पर हिन्दी में बात करते हुए देखा गया है। वह जब भी आईपीएल के लिए भारत आते हैं तो अक्सर हिन्दी में बात करते हैं। वहीं हाल ही में उन्होंने भारत की मशहूर रेडियो जॉकी करिश्मा के साथ एक हिन्दी में एक वीडियो बनाया है, जोकि सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

Kagiso Rabada ने RJ Karishma के साथ बनाया दिलचस्प वीडियो

Kagiso Rabada

दरअसल, करिश्मा ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक मजेदार वीडियो शेयर किया है। ये वीडियो उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) के साथ बनाया है। शेयर किए गए वीडियो में फैंस रबाडा की हिन्दी की एक झलक देख सकते हैं। करिश्मा और रबाडा का यह वीडियो ‘हाउ टू इंप्रेस देसी गर्लफ्रेंड के पैरेंट्स’ पर है। रबाडा ने अपने इस वीडियो में फैंस को टिप्स दी है कि उन्हें गर्लफ्रेंड के पैरेंट्स को करने के लिए क्या करना चाहिए और क्या नहीं! वीडियो की शुरुआत रबाडा द्वारा हिंदी में ‘नमस्ते’ कहने से होती है, जिसके बाद वह कहते हैं, “पूर्व या पश्चिम, मेरा सास सबसे अच्छा है।”

ये वीडियो तब दिलचस्प मोड लेता है जब स्टार पेसर कहते हैं, “मैं आपके परिवार को पाके धनिया हो गया हूं।” ऐसे में करिश्मा उन्हें सही कर कहती हैं कि ‘धन्या’। इसके बाद जब आरजे रबाडा को कहती है कि मेरे पापा से मिले, तो गेंदबाज ‘ससुर’ बजाय उन्हें कहते हैं कि ‘नमस्ते सूअर जी’। यहां करिश्मा उन्हें एक बार फिर सही करती हैं। फिर रबाडा कहते हैं कि “सॉरी मैं चूमा चाहता हूं।” हालांकि वह क्षमा बोलने का प्रयास कर रहे होते हैं। फैंस को करिश्मा और रबाडा का यह विडिया खूब पसंद आ रहा है।

Kagiso Rabada आएंगे टी20 वर्ल्ड कप में खेलते हुए नजर

kagiso rabada

कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) इस समय टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया में है। वह इस मेगा टूर्नामेंट में टीम का अहम हिस्सा होंगे। हाल ही में भारत के हाथों मिली हार के बाद उन्हें उम्मीद होगी कि टीम इस बड़े इवेंट में अच्छा प्रदर्शन दिखाए। प्रोटियाज टीम को भारत ने टी20I और एकदिवसीय श्रृंखला में शिकस्त दी है।

भारत ने T20I और ODI श्रृंखला 2-1 से जीती। हालांकि दक्षिण अफ्रीका टीम टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी के दावेदारों में से एक है। साउथ अफ्रीका को टी20 वर्ल्ड कप 2022 का अपना पहला मुकाबला 24 अक्टूबर को खेलना है।  इससे पहले प्रोटियाज न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ दो वॉर्मअप मैच खेलेगी।