Kagiso Rabada Bold Tom Blundel Video

NZ v SA: दक्षिण अफ़्रीकी तेज गेंदबाज कगीसो रबाड़ा (Kagiso Rabada) ने न्यूज़ीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम ब्लंडेल को अपनी तेज रफ्तार गेंद से छकाते हुए मजेदार तरीके से आउट किया है। न्यूज़ीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज जारी है। इस सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल मैदान में खेला जा रहा है। दूसरे टेस्ट मैच में रबाडा (Kagiso Rabada) कीवी बल्लेबाजों पर कहर बन कर टूट पड़े हैं। उन्होंने अकेले अपने दम पर ही न्यू ज़ीलैंड टीम के बल्लेबाजों को परेशान किया हुआ है। जिसमें से टॉम ब्लंडेल को उन्होंने बड़े दिलचस्प तरीके से क्लीन बोल्ड कर दिया है।

Kagiso Rabada ने ब्लंडेल को किया चारों खाने चित

Kagiso Rabada bowled 41 no balls against India-2021-2022

दरअसल, हुआ यूं कि न्यूज़ीलैंड की पहली पारी के 27वें ओवर में गेंदबाजी कर रहे कगीसो रबाडा (Kagiso Rabada) ने ओवर की तीसरी गेंद पर टॉम ब्लंडेल को चारों खाने चित करते हुए क्लीन बोल्ड कर दिया। इस गेंद पर रबाडा ने जबरदस्त तेज गति से इन स्विंग गेंद डाली, टप्पा पड़ते ही गेंद अंदर की तरफ आ रही थी। ब्लंडेल गेंद की दिशा को भांप नहीं पाए और आउट हो गए। जिस तरह से बोल्ड हुए देखकर ऐसा लगा कि वो अपना ऑफ स्टंप भूल गए और गेंद को छोड़ दिया। लेकिन गेंद सीधी स्टम्प में जाकर लगी और कीवी बल्लेबाज को पवेलियन लौटना पड़ा।

Kagiso Rabada ने झटके 5 विकेट

kagiso rabada

वहीं अगर बात की जाए न्यूज़ीलैंड की पहली पारी की तो कगीसो रबाडा (Kagiso Rabada) ने शुरुआत से ही कीवी बल्लेबाजों को परेशान किया हुआ था। सिर्फ 9 रन के स्कोर पर न्यू ज़ीलैंड के दोनों सलामी बल्लेबाज आउट हो चुके थे। न्यू ज़ीलैंड की ओर से कॉलिन डी-ग्रेंडहोम ने सबसे ज्यादा 120 रन बनाए। जिसके कारण कीवी पारी को 293 रनों तक पहुँचने का मौका मिला। न्यू ज़ीलैंड की पहली पारी में कगीसो रबाडा ने 19 ओवर में 60 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किये हैं।

दक्षिण अफ्रीका मैच में 211 रनों से आगे

bavuma

आपकी जानकारी के बता दें कि दक्षिण अफ्रीका बनाम न्यूज़ीलैंड दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म हो चुका है। तीसरे दिन के खेल का अंत होने तक दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 140 रन पहुंच चुका है। पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका ने 364 रन बनाए थे। जिसके जवाब में न्यू ज़ीलैंड सिर्फ 293 रनों पर ऑल आउट हो गई थी। इस लिहाज से दक्षिण अफ्रीका के पास तीसरे दिन का खेल खत्म होते हुए 211 रनों की बढ़त है। अब चौथ दिन की शुरुआत में काइल वेरेन(22*) और वियान मूलडर(10*) पारी को आगे लेकर जाएंगे।