Bonus Refused By Australia Head Coach Justin Langer Amid Covid-19 Job Cuts
Bonus Refused By Australia Head Coach Justin Langer Amid Covid-19 Job Cuts

किसी भी शख्स के लिए सैलरी के साथ बोनस मिलना यानी एक ही बार में दोगुनी कमाई करना. जो हर किसी को अच्छा लगता है. लेकिन, जस्टिन लैंगर (Justin Langer) की इसे लेकर अलग ही सोच है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया बोर्ड से मिली इस पेशकश को ठुकरा ही दिया है. लेकिन, इसके पीछे की वजह जानकर शायद आप भी उनकी तारीफ भी करेंगे. इस बारे में जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने क्या कुछ कहा है इसके बारे में आपको भी बता देते हैं.

ऑस्ट्रेलियाई हेड कोच ने ठुकराया ऑफर

justin langer

दरअसल ऐसा ऑफर हर कर्मचारी दोनों से लेता है. लेकिन, ऑस्ट्रेलियाई हेड कोच ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) की ओर से भारी भरकम बोनस के ऑफर के लेने से मना कर दिया है. क्योंकि उनका इस बारे में ये कहना है कि इसे उस वक्त स्वीकार करना ‘नैतिक रूप से अनुचित’ होगा जब क्रिकेट बोर्ड ने कोविड-19 की वजह से कई लोगों को नौकरी से निकाल दिया है.

बता दें जस्टिन लैंगर (Justin Langer) की कोचिंग में पहली बार ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) को पिछले साल अपने नाम किया था. इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज भी जीती. इन्हीं चीजों को ध्यान में रखते हुए ऑस्ट्रेलियाई कोच को बोनस दिया जा रहा था. लेकिन, उन्होंने इससे साफ इनकार कर दिया.

इस वजह से बोनस लेने वाले ऑफर को ठुकराया

Justin Langer turn down bonus

इस बारे में क्रिकेट के नामचीन लेखक में से एक रॉबर्ट क्रेडोक और पीटर लेलोर ने ऑस्ट्रेलियाई समाचार पत्र ‘द डेली टेलीग्राफ’ के लिए लिखा,

‘ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट कोच ने गोपनीय तरीके से 6 अंकों के बोनस को लेने से इनकार कर दिया है. क्योंकि उनका मानना है कि कोविड के कारण लोगों की नौकरी जाने के बीच इसे स्वीकार करना नैतिक रूप से गलत होगा.’

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो, माना जा रहा है कि जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने निजी तौर पर अपने अधिकारियों से कहा है कि उनकी वजूद उन्हें उस समय बोनस स्वीकार करने की इजाजत नहीं देता जब बाकी स्टाफ कर्मियों ने अपनी नौकरी गंवा दी. दोनों में से किसी पक्ष ने इस मामले को पब्लिकली नहीं किया. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 40 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है जबकि अपने कार्यकारी स्टाफ के वेतन में कटौती की है जिससे उसे 4 करोड़ ऑस्ट्रेलियाई डॉलर की बचत होगी.

इतनी है ऑस्ट्रेलियाई हेड कोच की सैलरी

खबरों की माने तो ऑस्ट्रेलियाई टीम के हेड कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) का 4 साल का अनुबंध हर साल 9 लाख डॉलर के आसपास है.  उनके अनुबंध में परफॉर्मेंस बोनस भी शामिल है. लेकिन, कर्मचारियों को निकाले जाने के बाद उन्होंने इसे स्वीकार करने से मना कर दिया है. लैंगर को नया कॉन्ट्रैक्ट मिलने की उम्मीद है.