Australia Team Justin Langer

Australia Team के हेड कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने अपना कार्यकाल समाप्त होने से पहले ही पद से इस्तीफा दे दिया है। जिसके कारण अब ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट  में माहौल गर्मा गया है। टी20 विश्व कप 2021 में चैंपियन का खिताब हासिल करने के बाद और अब हाल ही में इंग्लैंड को एशेज़ सीरीज में 4-0 से हराने के बाद लैंगर Justin Langer के इस्तीफे ने सभी को चौंका दिया है। इसी बीच पूर्व ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Team) के पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने मौजूदा ऑस्ट्रेलिया टीम  के खिलाड़ियों को खरी-खोटी सुनाना शुरू कर दिया है।

Australia Team में विवाद

Australia-vs-England

दरअसल, मौजूदा ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम (Australia Team) के कप्तान पैट कमिंस और टीम के अन्य खिलाड़ियों ने जस्टिन लेंगर की कोचिंग शैली पर सवाल उठाए थे। पैट कमिंस सीधे तौर पर जस्टिन लेंगर (Justin Langer) के विरोध में थे। इसी के चलते जस्टिन लेंगर ने अपने कार्यकाल की समय सीमा से पहले ही हेड कोच के पद से इस्तीफा दे दिया है।

हालांकि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने जस्टिन लैंगर (Justin Langer) से कार्यकाल की अवधि बढ़ाने की पेशकश की थी। लेकिन लैंगर ने इसे ठुकरा दिया है। अब जस्टिन लैंगर के पक्ष में उनके साथ खेले ऑस्ट्रेलिया टीम के दिग्गज खिलाड़ी आवाज बुलंद कर रहे हैं।

मैथ्यू हेडन ने किया Justin Langer का बचाव

Matthew Hayden)

इसी को लेकर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन (Matthew Hayden) ने जस्टिन लैंगर (Justin Langer) का बचाव करते हुए मौजूदा ने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों पर भड़क रहे हैं। हेडन ने कहा कि

“अगर वह (लैंगर) वर्तमान ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम से यह उम्मीद कर रहे थे कि वे उनका साथ देंगे तो मैं यह कहने की हिम्मत करता हूं कि ये खिलाड़ी ऐसे नहीं है। इस मामले में सबसे बड़ी दुख की बात यही है। यह प्रक्रिया सही नहीं है। यह वही इंसान है जिसने एशेज जीतने में टीम की मदद की। अगर मैं ऐसी क्षमता में होता तो लैंगर अपने करार को बचाये रखने में सफल रहते। मैं किसी भी तरह से उसे रोके रखता।”

रिकी पोंटिंग भी लैंगर के पक्ष में

Ricky Ponting

मैथ्यू हेडन के अलावा ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम  के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने भी जस्टिन लैंगर (Justin Langer) के इस्तीफे को ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के लिए दुखद दिन करार कर दिया है। रिकी पोंटिंग ने कहा कि,

“ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट का सवाल है तो यह सच में एक दुखद दिन है और अगर आप पीछे मुड़कर देखें तो पिछले छह महीनों में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के कुछ बेहतरीन लोगों के साथ जिस तरह का बर्ताव किया है वह अच्छा नहीं है। मुझे लगता है कि जिस तरह से उन्होंने उन दो मामलों को संभाला है, वह शर्मनाक है।”