justin langer takes pot shots at CA interim chief over his ouster as australia coach

Justin Langer: ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व मुख्य कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने टीम को टी-20 वर्ल्ड कप जिताने के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद से ही वो अलग-अलग वजहों को लेकर चर्चाओं में रहे. उन्होंने शुरूआत में इसके पीछे की वजह का खुलासा भी किया था.

हाल ही में जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने एक बार फिर इस साल फरवरी में टीम के मुख्य कोच के रूप में CA के अंतरिम अध्यक्ष रिचर्ड फ्रायडेनस्टीन द्वारा 6 महीने के अनुबंध विस्तार को लेकर बोर्ड की राजनीति पर जुबानी हमला किया है.

लैंगर के साथ हुए बर्ताव पर इन दिग्गजों ने सीए को लगाई थी फटकार

 Justin Langer on CA Politics

बीते साल आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने वाली ऑस्ट्रेलिया टीम के कोच जस्टिन लैंगर ही थे. उन्होंने अपने मार्गदर्शन में टीम को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी. लेकिन, इसके बाद भी उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के कोच के पद से इस्तीफा दे दिया. जब कुछ खिलाड़ियों ने सीए से शिकायत के बाद उन्हें क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से 6 महीने के अनुबंध विस्तार की पेशकश की थी.

इसके बाद मार्क वॉ, एडम गिलक्रिस्ट, रिकी पोंटिंग, स्टीव वॉ, मैथ्यू हेडन और दिवंगत शेन वार्न समेत ऑस्ट्रेलिया के महान दिग्गज टेस्ट खिलाड़ियों ने जिस तरह से जस्टिन लैंगर (Justin Langer) के साथ बर्ताव किया गया उसके लिए उन्होंने सीए को फटकार भी लगाई थी. इन दिग्गजों ने इसे 51 वर्षीय लैंगर को खिलाड़ियों के साथ अपने संबंधों के टूटने के बाद बाहर निकालने के क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के इस निर्णय को गलत ठहराया था.

लैंगर ने महीनों बाद तोड़ी चुप्पी

 Justin Langer

जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने बीते बुद्धवार को ऑस्ट्रेलिया के कोच पद से हटने के एक दिन बाद फ्रायडेनस्टीन से इस बारे में हुई बातचीत को लेकर बड़ा खुलासा किया है. जस्टिन लैंगर ने पर्थ में चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री डब्ल्यूए के एक कार्यक्रम में कहा,

“उन्होंने मुझसे पहली बात यह कही कि इससे आपको इतना अच्छा महसूस होना चाहिए कि आपके सभी साथी मीडिया में आपका समर्थन कर रहे हैं.”

जस्टिन लैंगर ने आगे इस सिलसिले में बात करते हुए बताया कि,

“मैंने कहा, हां, यह कार्यवाहक अध्यक्ष है. लेकिन पूरे सम्मान के साथ वे साथी भी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के सर्वकालिक महान खिलाड़ी हैं. वो ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट से आए हैं और वो क्रिकेट की दुनिया में हर ओर काम भी करते हैं. तो हां, मुझे खुशी है कि मेरे साथी मेरा समर्थन कर रहे हैं.”

इतना ही नहीं जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने कहा कि उनके कोचिंग करियर के आखिरी 6 महीने 12 साल के कोचिंग के सबसे सुखद दौर में से थे. लेकिन, यह भी सबसे निर्णायक साबित हुआ. क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने टी-20 वर्ल्ड कप जीता और घर में एशेज भी. लेकिन, उन्होंने खिलाड़ियों का समर्थन खो दिया था.

One reply on “ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट की पॉलिटिक्स पर फूटा जस्टिन लैंगर का गुस्सा, अपने साथ हुई आपबीती का किया खुलासा”

Comments are closed.