Justin Langer on Australia win T20 WC 2021
Justin Langer on Australia win T20 WC 2021

टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल बेहद रोमांचक रहा. ऑस्ट्रेलिया टीम की बेहतरीन जीत के बाद कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने इस पर अपनी बड़ी प्रतिक्रिया दी है. पहली बार कंगारू टीम ने इस टी-20 वर्ल्ड कप के खिताब को अपने नाम किया है. वहीं इस खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही न्यूजीलैंड को शिकस्त का सामना करना पड़ा है. उम्मीद के बल्लेबाजों ने भले ही शानदार प्रदर्शन किया. लेकिन, कीवी गेंदबाज कंगारूओं को रन बनाने से नहीं रोक सके और ये सबसे बड़ी वजह रही कि न्यूजीलैंड टीम के हाथ में ट्रॉफी आते-आते रह गई. जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने इस खिताबी जीत के बात क्या कुछ कहा है इसके बारे में भी आपो बता देते हैं.

खेल के बाद कोच ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

Justin Langer

दरअसल ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) का कहना है कि वो जानते हैं कि इस समय सभी कप्तान या कोच यही कहते कि ये शानदार लम्हा है. लेकिन, वो सिर्फ इतना कहना चाहते हैं कि इन खिलाड़ियों ने कमाल का प्रदर्शन किया है. रविवार को हुए मैच में मिचेल मार्श (नाबाद 77) और डेविड वॉर्नर (53) ने मैच विनिंग पारी खेली थी. इस मुकाबले में न्यूजीलैंड को ऑस्ट्रेने ने एकतरफा 8 विकेट से हराया.

पहली बार इस ट्रॉफी को जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच ने कहा,

“विश्व कप जीतने वाला हर शख्स यही कहता कि यह लम्हा कितना शानदार है इसे शब्दों में बयां करना मुश्किल है. लेकिन, हर किसी की ओर से किया गया ये अद्भुत प्रयास है. हर कोच और हर कप्तान यही कहता है. लेकिन, हमारे यहां कुछ अद्भुत क्रिकेटर हैं. हमें पिछले 12 महीनों से अलग-अलग वजहों से एक साथ खेलने का मौका नहीं मिला है. जब हम सब एक साथ वापस आए तो यह लगभग एक पुनर्मिलन जैसा था.”

इन खिलाड़ियों की तारीफ में कोच ने पढ़े कसीदे

AUS vs NZ- T20 WC 2021

आगे बात को बढ़ाते हुए जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने कहा,

“वहां बहुत सारे करीबी रिश्ते हैं. सभी के लिए एक बहुत ही खास पल है.जब हम साथ आए तो हमें पता चला कि हमारे पास कितना टैलेंट है. टीम में अपार प्रतिभा है. जब हम वेस्टइंडीज और बांग्लादेश में थे तो कुछ मिसिंग था. मिचेल मार्श ने उनमें से उस एक कमी को दूर किया और वह शानदार रहा है. हमने भी मस्ती को गले लगा लिया. इन परिस्थितियों में जब हर कोई बायो-बबल के बारे में बात कर रहा है इन लोगों ने मैदान पर और बाहर बहुत मज़ा किया है.”

उन्होंने इसी क्रम में ये भी कहा,

“खेल के इस प्रारूप में वास्तव में मज़े करना और आनंद लेना महत्वपूर्ण है. लोगों ने ऐसा किया है. मुझे लगता है कि यह यहां की सफलता का एक महत्वपूर्ण हिस्सा था. एडम ज़म्पा हर बार मेरे चेहरे पर मुस्कान लाता है. क्योंकि वह थोड़ा अलग है और वह थोड़ा हिप्पी भी है. लेकिन, वह इतना प्रतिस्पर्धी है जो खेल के इस प्रारूप में बहुत अच्छा रहा है. हम देखते हैं कि लेग स्पिनरों का दुनिया भर में प्रभाव है और वह ऑस्ट्रेलिया के लिए ऐसा कर रहा है.”

जोश हेजलवुड पर कोच ने दी प्रतिक्रिया

josh hazlewood

अंत में जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) के बारे में बात करते हुए कहा,

“हेज़लवुड पिछला एक दिवसीय विश्व कप नहीं खेल सके थे. क्योंकि उनके पास इसका कारण था. उनके बैक में कुछ समस्या थी. इस टी20 विश्व कप 2021 में वो बेहद शानदार रहा है और यह एक महान टीम प्रयास रहा है.”