Justin Langer and Trevor Bayliss 1

ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) का कार्यकाल जून 2022 में  समाप्त होने वाला है. जस्टिन लैंगर ऑस्ट्रेलियाई राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के रूप में काफी सफल रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर के कार्यकाल में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने हाल ही में टी20 विश्व कप की जीता और मौजूदा एशेज श्रृंखला में 3-0 की अजेय बढ़त बनाए हुए है. ऐसे में एक नाम निकलकर सामने आ रहा है. कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) के रिप्लेसमेंट के तौर सबसे ज्यादा पसंद किया जा रहा है.

Justin Langer के बाद ट्रेवर बेलिस होंगे ऑस्ट्रेलिया के नये कोच

Trevor Bayliss

ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) के कार्यकाल में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहली बार टी20 विश्व कप अपने नाम किया है. हाल ही आस्ट्रेलिया एशेज सीरीज 2022 में शानदार प्रदर्शन दिखा रही है. वहीं अब जस्टिन लैंगर का कार्यकाल जून 2022 में  समाप्त होने की कगार पर है.ये ऑस्ट्रेलियाई राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के रूप में काफी सफल रहे हैं.

वहीं इनके कार्यकाल के बाद ट्रेवर बेलिस (Trevor Bayliss) को ऑस्ट्रेलिया का नया कोच बनाया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट क अनुसार जस्टिन लैंगर के रिप्लेसमेंट के तौर पर ट्रेवर बेलिस को पसंद किया जा रहा है. जिन्हें ऑस्ट्रेलिया टीम के हेड कोच की कमान मिल सकती है.

कोचिंग करियर में ट्रेवर बेलिस के नाम हैं कई उपलब्धियां

Trevor Bayliss

ट्रेवर बेलिस (Trevor Bayliss) कई देशों को अपनी सेवाएं दे चुके है. ट्रेवर बेलिस साल 2015 से लेकर 2019 तक कोच रहे. 2019 में ट्रेवर की कोचिंग में इंग्‍लैंड टीम ने अपना पहला विश्‍व कप जीता. कोच बनकर दुनियाभर में नाम कमाया. ऑस्‍ट्रेलिया के लिए बतौर प्‍लेयर कभी अंतरराष्‍ट्रीय मैच नहीं खेल पाए ट्रेवर ने संन्‍यास लेने के बाद बतौर कोच दुनियाभर में अपना नाम कमाया.

17 साल के लंबे कोचिंग करियर में ट्रेवर बेलिस ने कई उपलब्धियां पाई हैं. साल 2011 में ट्रेवर को आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपना कोच चुना. ट्रेवर की कोचिंग में कोलकाता साल 2014 में आईपीएल का चैंपियन बना. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने एक इंटरव्यू मेंको जोर देकर कहा कि उन्हें अपने खिलाड़ियों का पूरा समर्थन है और इंग्लैंड के खिलाफ एशेज के बाद अपने कॉन्ट्रेक्ट को बढ़ाने की इच्छा दोहराई है. लेकिन उनके इस बयान के बाद ऑस्ट्रलिया क्रिकेट की तरफ से कोई रिएक्शन नहीं आया.