Justin Langer-Australia

ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. जस्टिन लैंगर ने शनिवार को लैंगर ने ऑस्ट्रेलिया के हेड कोच के पद से इस्तीफ़ा दे दिया. उन्होंने  क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के शार्ट-टर्म एक्सटेंशन के ऑफर को ठुकरा दिया. हालांकि इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई  पूर्व कोच ने चुप्पी तोड़ते हुए मीडिया पर बड़ा निशाना साधा है. उनके इस्तीफे को लेकर ऑस्ट्रेलियाई मीडिया का एक्टिव रहा. जिसको लेकर जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने मीडिया के लिए ये बड़ी बात कह दी.

मीडिया के अटकलों ने उनके परिवार को किया परेशान

Justin Langer turn down bonus

ऑस्ट्रेलिया मेंस क्रिकेट टीम के हेड कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer)ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. लैंगर ने तत्काल प्रभाव से अपना पद छोड़ दिया. उनके मार्गदर्शन में ऑस्ट्रेलिया ने हाल में पांच टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज में इंग्लैंड को 4-0 से रौंदा था. जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने उन पर जमकर निशाना साधा. इसलिए स्टिन लैंगर ने चुप्पी चोड़ते हुए मीडिया पर यह बड़ा आरोप लगाया है और उन्होंने कहा कि,

“पिछले 12 महीनों में ऑस्ट्रेलियाई पुरुष क्रिकेट कोच के रूप में मेरे भविष्य को लेकर मीडिया में काफी अटकलें लगाई जा रही हैं और इससे मेरे परिवार पर भारी असर पड़ा है। मुझे उम्मीद है कि इस समय के दौरान, और अपने पूरे कार्यकाल में, मैंने खुद को ईमानदारी और गरिमा के साथ रखा है। मेरा जीवन ईमानदारी, सम्मान, सच्चाई, विश्वास और प्रदर्शन के मूल्यों पर बनाया गया है और अगर यह कई बार ‘बहुत इंटेंस’ लगा हो, तो मैं क्षमा चाहता हूं। ऐसा कहा जाता है कि जब आप किसी चीज को संभालते हैं और उसे पहले से बेहतर जगह छोड़ते हैं तो इसका मतलब आपने अपना काम कर दिया है”

एंड्रयू मैक्डॉनल्ड को बनाया गया नया कोच

Andrew McDonald

लैंगर के इस्तीफा देने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलियाइ ने एंड्रयू मैक्डॉनल्ड (Andrew McDonald) को अंतरिम कोच बनाया है. मैक्डॉनल्ड इससे पहले सहायक कोच थे. ऑस्ट्रेलियाई टीम को पाकिस्तान का भी दौरा करन हैं. उससे पहले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट ने जस्टिन लैंगर से काफी चर्चा की थी. लेकिन उन्होंने  क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के शार्ट-टर्म एक्सटेंशन के ऑफर को ठुकरा दिया.

मेलबर्न में दिन भर चली बैठक के बाद सीईओ निक हॉकले ने कहा कि कोच के साथ “गोपनीय चर्चा” जारी रखने के अलावा कोई समाधान नहीं हुआ. हालांकि इसके 18 घंटे बाद ही लैंगर के इस्तीफे की पुष्टि कर दी गई.