अश्विन

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की तरह रविचंद्रन अश्विन को भी काउंटी क्रिकेट खेलने का ऑफर मिला था लेकिन उन्होंने खेलने से इंकार कर दिया. इस बात का खुलासा एक मीडिया रिपोर्ट में हाल ही में हुआ है. रिपोर्ट के मुताबित अश्विन को यह ऑफर वूरस्टरशर टीम की तरफ से आया था. अश्विन ने खेलने से इसलिए मना कर दिया क्योंकि वे अफगानिस्तान के खिलाफ भारत की तरफ से एतिहासिक टेस्ट मैच खेलना चाहते थे.
446811 kohli ashwin test celeb 70 1टीम इंडिया के स्टार स्पिनर को बहुत दिनों से भारत के लिए लिमिटेड ओवर क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिला है. उनके साथ रविन्द्र जडेजा को भी बहुत दिनों से यह मौका नहीं मिला है. आने वाले दिनों में अश्विन बेहतर जानते हैं कि भारतीय टीम को अधिकतर टेस्ट सीरीज ही खेलनी है जिसमें बेहतर प्रदर्शन कर वे टीम इंडिया में नियमित तौर पर वापसी कर सकते हैं.

आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी कर रहे अश्विन को इस दौरे के बाद अगर लिमिटेड ओवर की टीम में भी शामिल किया जाता है तो किसी को कोई ज्यादा हैरानी नहीं होनी चाहिए. जानकारी की माने तो चयनकर्ता आयरलैंड और इंग्लैंड के लिए अलग अलग टीम चुन सकते हैं.
टीम इंडिया अफगानिस्तान के अलावा आयरलैंड दौरे में टीम इंडिया और इंग्लैंड दौरे के लिए भारत-ए टीम का भी चयन किया जाएगा. इसके अलावा इंग्लैंड दौरे पर होने वाली टी-20 सीरीज व वनडे सीरीज के लिए सीनियर टीम का भी चयन किया जाएगा.

बता दें अफगानिस्‍तान के खिलाफ टेस्‍ट मैच में खिलाफ चेतेश्‍वर पुजारा भी खेल सकते हैं. जो अभी काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं. इसके अलावा इंडिया ए में मुंबई इंडिंयस के ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या सहित कुछ युवा खिलाडि़यों के नाम पर चर्चा की जाती है. जो अपने प्रर्दशन से चयनकर्त्‍ताओं को प्रभावित करने में सफल रहे हैं. वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली की अनुपस्थिति में अजिंक्य रहाणे 14 जून से शुरू हो रहे अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच में भारतीय टीम की कमान संभाल सकते हैं.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *