Kolkata: Kolkata Knight Riders batsmen Andre Russell and Yusuf Pathan during an IPL -2015 match between Kings XI Punjab and Kolkata Knight Riders at the Eden Gardens in Kolkata, on May 9, 2015. (Photo: IANS)

केकेआर एक बार फिर से 2018 के फाइनल में पहुंचने से बस एक कदम दूर है. अगर आज कोलकाता जीतती है तो यह उसका फाइनल में तीसरी बार प्रवेश होगा. आज ही पत्रकार जॉय भट्टाचार्य ने कोलकाता के आंद्रे रसेल और सनराइजर्स के यूसुफ पठान की तारीफ की. यह दोनों खिलाड़ी 2014 में साथ आये और तब से ले कर 2017 तक साथ में खेले.

2018 में इस फ्रैंचाइज़ी के काफी खिलाड़ी तितर बितर हो गए. आंद्रे को तो केकेआर ने अपनी टीम में बनाए रखा. लेकिन युसुफ पठान सन 14 के बाद अपने साथी के खिलाफ खेल रहा है. ऑरेंज आर्मी में जाने से पहले ये 4 बार कोलकाता की फ्रैंचाइज़ी से खेल चुके है.

जॉय भट्टाचार्य कोलकाता की टीम के डायरेक्टर है, कुछ समय पहले ही उन्होंने आंद्रे और युसुफ के कुछ लम्हे फेसबुक पर शेयर किये. टीम का माहौल ही असाधारण था इसी वजह से यह टीम आईपीएल के दो ख़िताब जीतने में कामयाब रही.

वह फेसबुक में लिखते है कि

“मै दुबई में एक अभ्यास सत्र के दौरान 2014 में पहली बार गया, जहाँ मैंने पठान और रसेल के  मुस्कुराते चहरे को देखा. उस वर्ष के अभ्यास सत्र में उन दोनों को अलग नही किया जा सकता था. आश्चर्य की बात ये थी कि वे  अपना लगभग पूरा समय साथ में व्यतीत करते थे और हर छोटी बात एक दुसरे से शेयर कर उसका आनन्द लेते थे. खेल में भाषा ज्यादा मायने नहीं रखती है.आंद्रे रसेल और युसुफ पठान विश्व क्रिकेट में दो अच्छे खिलाड़ी है.”

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *