Yuzvendra Chahal

आईपीएल 2021 की शुरुआत से पहले ही विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को बड़ा झटका लगा है। टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज जोश फिलिप ने निजी कारणों के चलते आईपीएल के आगामी सीजन से अपना नाम वापस ले लिया है। आरसीबी ने इस खिलाड़ी के रिप्लेसमेंट का ऐलान भी कर दिया है।

जोश फिलिप ने IPL 2021 से नाम लिया वापस

इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सीजन की अभी शुरुआत भी नहीं हुई है और खिलाड़ियों की अनुपलब्धता का सिलसिला शुरु हो गया है। इस बीच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB)की टीम को बड़ा झटका लगा है, क्योंकि टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज जोश फिलिप ने निजी कारणों का हवाला देकर अपना नाम वापस ले लिया है। उनकी जगह फ्रेंचाइजी ने न्यूजीलैंड के अनकैप्ड खिलाड़ी फिन एलन इस सीजन में जोश फिलिप की जगह लेंगे।

21 वर्षीय अनकैप्ड किवी प्लेयर ने 12 फर्स्ट क्लास, 20 लिस्ट ए, 13 T20s मैच खेले हैं, जिसमें क्रमश: 343, 501, 537 रन बनाए हैं।

जोश फिलिप हुए थे पिछले सीजन टीम में शामिल

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल 2020 के ऑक्शन में जोश फिलिप (Josh Philippe) को 20 लाख की बेस प्राइज पर खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया था। जोश फिलिप (Josh Philippe) को पिछले साल पांच मैच खेलने का मौका मिला और उन्होंने 78 रन बनाए।

जोश फिलिप को हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में डेब्यू करने का मौका भी मिला था। लेकिन अब वह आईपीएल 14 से बाहर हो चुके हैं।

9 अप्रैल को RCB खेलेगी पहला मैच

RCB

आईपीएल 2021 के लिए बीसीसीआई ने शेड्यूल जारी कर दिया है। कैश रिच लीग की शुरुआत 9 अप्रैल से होगी। टूर्नामेंट का पहला मुकाबला चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच होगा। आगामी सीजन भारत में होने वाला है, जिसे लेकर फैंस व क्रिकेटर्स सभी काफी उत्साहित हैं। हालांकि ये मुकाबले बंद दरवाजों के पीछे खेले जाएंगे।