CSK
CSK

आईपीएल की दूसरी सबसे सफल फ्रेंचाइजियों में से एक सीएसके (CSK) की सफलता को लेकर अक्सर बातें होती हैं. लेकिन, ये टीम इतनी सक्सेजफुल क्यों है इसका बड़ा उदाहरण सिर्फ टीम के कप्तान एमएस धोनी ही नहीं बल्कि पूरा मैनेजमेंट है. फ्रेंचाइजी का मैनेजमेंट कप्तान धोनी के साथ मिलकर जो फैसले लेती है वो सिर्फ आईपीएल टीमें ही नहीं बल्कि क्रिकेट जगत की कोई भी टीम इस तरह के फैसले लेने में सक्षम नहीं है. इस बार भी सीएसके (CSK) ने एक ऐसा ही निर्णय मेगा ऑक्शन में आयरलैंड के लेफ्ट आर्म पेसर जोश लिटिल को हासिल कर लिया है.

जोश लिटिल को फ्रेंचाइजी ने जोड़ा अपने साथ

 Josh Little Join CSK IPL 2022

जोश लिटिल इस टीम के लिए आईपीएल 2022 में नेट गेंदबाज की भूमिका में दिखाई देंगे. इस टूर्नामेंट में ऐसी बेहद कम ही टीमे हैं जिनके पास लेफ्ट आर्म पेसर हैं और ऐसे में चेन्नई टीम के खिलाड़ियों को जोश लिटिल के तौर पर एक बेहतरीन लेफ्ट आर्म पेसर मिल गया है. जो तैयारी करने में खास योगदान दे सकते हैं. दिलचस्प बात तो ये है कि क्रिकेट आयरलैंड भी जोश लिटिल के इस फ्रेंचाइजी के कैंप से जुड़ने को लेकर काफी खुश है. क्रिकेट आयरलैंड ने जोश लिटिल को बधाई देते हुए कहा,

“जोश लिटिल को बधाई, जो आगामी आईपीएल के शुरुआती चरणों में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के साथ विकास के अवसर की ओर बढ़ रहे हैं. सीएसके के लिए एक नेट गेंदबाज के रूप में अनुभव शानदार होगा.”

हर सीजन में अपने साथ चेन्नई जोड़ती है एक खिलाड़ी

 Chennai Super Kings

हालांकि ये पहली बार नहीं है जब चेन्नई ने किसी युवा खिलाड़ी को अपने साथ जोड़ा हो. हर सीजन में एमएस धोनी की टीम किसी न किसी युवा खिलाड़ी को अपने टीम में लेती है. पिछली बार अफगानिस्तान के फजल फारुकी को सीएसके (CSK) ने नेट गेंदबाज के तौर पर खुद के साथ जोड़ा था. क्योंकि चेन्नई बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों की प्रतिभा की से अच्छी तरह वाकिफ है.

वहीं बात करें आईपीएल 2022 के आगाज की तो इस साल ये टूर्नामेंट 26 मार्च से शुरू होने जा रहा है. खास बात ये है कि अभी तक जहां आरसीबी ने अपने कप्तान की घोषणा भी नहीं की है वहां चेन्नई टीम ने सूरत में ट्रेनिंग के लिए कैंप भी लगा दिया है. कप्तान एमएश धोनी समेत कई युवा खिलाड़ियों ने कैंप ज्वाइन भी कर लिया है. बता दें चेन्नई अपना पहला मुकाबला 26 मार्च को केकेआर के खिलाफ खेलेगी.