IPL 2022 Update on Josh hazlewood availability for RCB
IPL 2022 Update on Josh hazlewood availability for RCB

पाकिस्तान दौरे पर ऑस्ट्रेलिया के साथ मौजूद रहे जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) के आईपीएल 2022 में उपलब्ध होने को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है. अभी तक वह भारत नहीं पहुंच सके हैं. क्योंकि आज टीम अपना पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी टी-20 मैच खेलेगी. इस मुकाबले के बाद जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) कब आरसीबी के लिए उपलब्ध होंगे इसे लेकर भी बड़ी खबर आई है.

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज के आरसीबी से जुड़ने पर आई बड़ी अपडेट

 Josh Hazlewood availability For RCB

दरअसल ऐसी अपडेट सामने आ रही है कि एक सप्ताह में यह ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज आरसीबी टीम का हिस्सा होंगा. हालांकि टीम में चयन के लिए उपलब्ध होने से पहले उन्हें तीन दिनों की क्वारंटीन प्रक्रिया से गुजरना होगा. पीटीआई के एक सूत्र के हवाले से यह बताया जा रहा है कि हेजलवुड आगामी कुछ दिनों में टीम से जुड़ेंगे. बाकी खिलाड़ियों की तरह पाक दौरे के बाद उन्होंने सीधा टीम से संपर्क नहीं किया है.

खबरों के मुताबिक उन्होंने कुछ दिन का ब्रेक लेने के बाद इस टूर्नामेंट में शामिल होने का फैसला किया है. यदि इससे पहले जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) भारत आते तो शायद उनका क्वारंटीन जल्दी पूरा हो जाता और मुंबई इंडियंस के खिलाफ 9 अप्रैल को होने वाले मैच से पहले वो प्लेइंग इलेवन में चयन के लिए उपलब्ध भी होते. अब जिस तरह से सूत्रों के जरिए जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक उनके 6 अप्रैल को आने की संभावना है.

यदि ये ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज 6 अप्रैल तक भारत पहुंचता है तो उनके 9 अप्रैल को मुंबई के खिलाफ खेलना ना के बराबर है. क्योंकि अपनी टीम आरसीबी के साथ जुड़ने से पहले उन्हें 3 दिन की क्वारंटीन प्रक्रिया से भी गुजरना होगा. जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) भले ही अभी तक अपनी टीम से नहीं जुड़ सके हैं लेकिन, ग्लेन मैक्सवेल अपनी शादी संपन्न करने के बाद सीधा भारत पहुंच चुके हैं.

6 अप्रैल तक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को खेलने की नहीं थी अनुमति

 Josh Hazlewood

हालांकि क्वारंटीन प्रक्रिया पूरी करने के बाद ग्लेन मैक्सवेल अपनी फ्रेंचाइजी से भी जुड़ गए हैं. लेकिन, राजस्थान के खिलाफ आज खेले जा रहे मैच की प्लेइंग इलेवन में वो शामिल नहीं हैं. क्योंकि पाक दौरे के पूरा होने से पहले किसी भी कंगारू खिलाड़ी को आईपीएल 2022 खेलने की अनुमति नहीं थी. ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड के अनुबंध के मुताबिक सभी खिलाड़ियों को 6 अप्रैल के बाद इस टूर्नामेंट में खेलने की अनुमति दी गई थी.

इसके अलावा बात करें आरसीबी टीम के प्रदर्शन की तो अभी तक इस सीजन में कुछ खास अच्छा नहीं रहा है. पहले मैच में टीम को शिकस्त का सामना करना पड़ा था. वहीं दूसरे मैच में फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी में टीम ने भले ही जीत दर्ज की थी लेकिन, इसके लिए काफी संघर्ष करना पड़ा था. ऐसे में अगर मैक्सवेल और हेजलवुड प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनते हैं तो स्क्वॉड पहले से ज्यादा मजबूत दिखाई देगा.

3 replies on “IPL 2022: बोल्ड आर्मी के लिए आई खुशखबरी, जानिए कब RCB से जुड़ेंगे Josh Hazlewood”

Comments are closed.