329697

ICC T20 World cup 2021 में श्रीलंका के खिलाफ इंग्लैंड (ENG vs SL) को मिली 26  रन की जीत में टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज जोश बटलर (Josh Buttler) का काफी अहम योगदान रहा. टॉस जीतकर इंग्लैंड एक खराब शुरुआत के बाद बटलर के पहले टी20 अंतररष्ट्रीय शतक की बदौलत 163 रन तक पहुँचने में कामयाब हुई. जवाब में श्रीलंका 137  रन तक ही पहुँच सकी. Josh Buttler को उनकी शानदार शतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच (Player of The Match) के खिताब से भी नवाजा गया.

Josh Buttler के बल्ले से निकला टी20 वर्ल्डकप 2021 का पहला शतक

Josh Buttler

जीत की हैट्रिक लगा चुकी इंग्लैंड सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने के लिए शारजाह के मैदान पर उतरी. हालाँकि टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत काफी खराब रही. टीम ने अपने पहले 3 विकेट केवल 35 रनों पर गंवा दिए. लेकिन, उसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज जोश बटलर (Josh Buttler) ने मोर्चा संभाला.

इसके बाद कप्तान मॉर्गन (Eion Morgan) के साथ मिलकर उन्होंने चौथे विकेट के लिए 112 रनों की साझेदारी कर डाली. बटलर (Josh Buttler) ने पारी की आखिरी गेंद पर शानदार छक्का लगाकर अन्तराष्ट्रीय T20 में अपना पहला शतक पूरा किया और वो टी20 वर्ल्डकप 2021 में शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी भी बन गए. बटलर ने 67 गेंदों पर नाबाद 101 रनों की अपनी ताबड़तोड़ पारी में कुल 6 चौक्के और 6 गगनचुम्बी छक्के लगाए.

प्लेयर ऑफ द मैच बने Josh Buttler

Josh Buttler

जोश बटलर (Josh Buttler) को उनकी शानदार शतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच (Player of The Match) के खिताब से भी नवाजा गया. उनका यह 2 मैचो में लगातार दूसरा प्लेयर ऑफ द मैच खिताब है. अपनी शानदार बल्लेबाजी के दम पर इंग्लैंड को सेमीफाइनल में पहुचाने के बाद बटलर काफी खुश नजर आए. पुरस्कार लेते समय उन्होंने अपनी बल्लेबाजी और टीम के प्रदर्शन के बारे में बात करते हुए कहा,

“आज के पारी में मैंने काफी धैर्य के साथ बल्लेबाज़ी की. स्पिन गेंदबाज़ी करना इस पिच पर आसान नहीं था. मैंने कुछ साझेदारियां बनाई और हम एक अच्छे टोटल पर पहुंचने पर कामयाब रहे. हम फील्डिंग में भी काफी अच्छे थे. मैं अंतिम गेंद पर शतक के बारे में ज्यादा नहीं सोच रहा था. मैं बस वेट कर रहा था कि जैसा भी गेंद आएगा, मैं उसी के हिसाब से शॉट खेलूंगा.”