आईपीएल 2020 का बिगुल बज चुका है. हालाँकि इसी बीच राजस्थान रॉयल्स को उनके शुरुआते मैच से पहले बड़ा झटका लगा है, क्योंकि उनकी टीम का एक बड़ा खिलाड़ी पहले मैच में नहीं खेलेगा. दरअसल हम बात कर रहे हैं राजस्थान रॉयल्स के तूफान सलामी बल्लेबाज जोस बटलर की. आपको बता दें कि आईपीएल के पिछले सीजन में बटलर ने राजस्थान के लिए कमाल का प्रदर्शन किया था. ऐसे में जोस बटलर का न खेलना टीम के लिए करार झटका है.

इस कारण जोस बटलर नहीं खेलेंगे पहला मैच

दरअसल ख़बरों की मानें तो जोश बटलर इस समय अपने परिवार के साथ दुबई में क्वारंटीन पीरियड में समय बिता रहे हैं. जिसके कारण यह सलामी बल्लेबाज चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मंगलवार को होने वाले मुकाबले में राजस्थान के लिए नहीं खेल पायेगा.

जिस तरह का प्रदर्शन बटलर ने पिछले सीजन में किया था उसे देखते हुए यह कहा जा सकता है कि आगामी मुकाबले में राजस्थान की टीम को बटलर की कमी खल सकती है.

पिछले सीजन बटलर ने मचाया था धमाल

जोस बटलर के लिए आईपीएल का पिछला सीजन शानदार रहा था. बटलर ने 2019 के सीजन में राजस्थान रॉयल्स की ओर से महज 8 पारियों में ही 311 रन बना डाले थे, इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 151.70 का रहा था. जबकि अपने 4 साल के आईपीएल करियर में बटलर ने 45 मैचों में 1386 रन अपने नाम किए हैं. बटलर को उनके खेलने के आक्रामक अंदाज के लिए जाना जाता है

 बटलर की गैरमौजूदगी में ये हो सकते हैं टीम के सलामी बल्लेबाज

अब जब ये तय हो गया कि जोस बटलर पहले मैच में टीम के लिए नहीं खेलेंगे तो, इसमें टीम की तरफ से यशस्वी जायसवाल और संजू सैमसन ओपनिग कर सकते हैं. यशस्वी ने अंडर 19 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया था. इसी यशस्वी जायसवाल इस मैच में राजस्थान रॉयल्स की ओर से आईपीएल में डेब्यू करेंगे.

यशस्वी जायसवाल ने अंडर 19 विश्वकप में महज 6 पारियों में ही 400 रन बना डाले थे और इसके साथ ही वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी रहे. अंडर-19 विश्वकप के सेमी फाइनल में उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ बेहतरीन शतक लगाया था.

वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन का भी आईपीएल करियर बेहद शानदार रहा है, सैमसन ने अभी तक अपने करियर में 93 मैचों में 130 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से कुल 2209 रन अपने नाम किए हैं. जबकि 2019 के सीजन में भी उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 12 मैचों में 342 रन बनाए थे. इसी कारण इन्ही दोनों बल्लेबाजों को राजस्थान की टीम पहले मैच में ओपनिंग का मौका दे सकती है.