Jos Buttler with MS Dhoni

इंग्लैंड और राजस्थान रॉयल्स की टीम के विकेटकीपर जोस बटलर ने इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है. लेकिन इस बीच उन्होंने चेन्नई टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बारे कहा कि उन्होंने उनसे काफी कुछ सीखा है. वहीं कुछ समय पहले ही महेंद्र सिंह धोनी ने नंबर-7 की जर्सी जोस बटलर को गिफ्ट के तौर पर भेट की थी.

बटलर चेन्नई के कप्तान धोनी के हुए फैन

buttler dhoni odi format d

 

राजस्थान रॉयल्स की टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज जोस बटलर ने आईपीएल-2020 में अच्छा प्रदर्शन करते हुए फैंस और टीम स्टाफ को काफी प्रभावित किया है. तो वहीं जोस बटलर ने टाइम ऑफ़ इंडिया से बात करते हुए बताया कि वो धोनी के हेलिकॉप्टर शॉट के काफी दीवाने हैं. उन्होंने कहा कि

“जिस तरह वो मैदान पर एक दम शांत और धैर्यता से काम करते हैं और अपनी बल्लेबाजी को अंजाम देते हैं, मैं उनके हेलीकॉप्टर शॉट का काफी दीवाना हूँ. मैं आईपीएल के को हमेशा अपने टीवी पर देखता था. मुझे उनके द्वारा खेली गई कई अच्छी पारियां याद है.”

“मुझे एक चीज़ काफी अच्छी लगी वो साल-2011 वर्ल्ड कप के फाइनल में उनकी बल्लेबाजी. वो जिस तरह बल्लेबाजी करने उतरे, तो उन्होंने कहा ये मैं घर पर जाकर देखा देखूंगा. वो मेरे लिए काफी प्रेरणादायक था और वो जिस तरह मैच को खत्म करते हैं वो भी छक्का लगाकर. वो मुझे हमेशा याद रहेंगे.”

मैं बल्लेबाजी को सिचुएशन के अनुसार खेलता हूँ

IPL 2020: "MS Dhoni's ways always resonated with me", says Jos Buttler

उन्होंने बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि

“किसी को भी अपने से ज्यादा का नहीं सोचना चाहिए. ये एक तरह की कला है जो सभी को सीखनी चाहिए. एक अच्छा ख़िलाड़ी टीम के लिए खेलते हुए मात्र उन गेंदों को खेलता है जो उसके पास आती हैं. जब मैं और बेन स्टोक्स एक साथ बल्लेबाजी करते हैं तो हम केवल गेंद पर ध्यान देते हैं. हम कभी भी अपनी उम्म्मीद से ज्यादा का नहीं सोचते हैं. मैं एक तरह से बल्लेबाजी नहीं करता हूँ, बल्कि मैं सिचुएशन के हिसाब से बल्लेबाजी करता हूँ.”  

आईपीएल में अभी तक खेली है इतने रनों की पारी

IPL 2020 - Jos Buttler to miss Rajasthan Royals' opening match against Chennai Super Kings

इंडियन प्रीमियर लीग-2020 में राजथान रॉयल्स के विकेटकीपर-बल्लेबाज जोस बटलर ने अभी तक कुल 12 सीजन खेले हैं. जिसमें उन्होंने 293 रनों की पारी खेली हैं. वहीं अभी तक जोस बटलर ने आईपीएल के कुल 57 मुकाबले खेले हैं. जिसमें उन्होंने 1679 रनों की शानदार पारी खेली हैं. जिसमें 11 अर्धशतकीय पारी शामिल हैं. आईपीएल में सबसे अच्छी पारी की बात की जाए तो उन्होंने 95 रनों की सबसे  बड़ी पारी खेली हैं.