Jos Buttler

Jos Buttler: आईपीएल 2022 (IPL 2022) में शनिवार को खेले गए 9वां जोस बटलर (Jos Buttler) के नाम रही। इस मुकाबले में उनके नाम की आंधी इस तरह चली मुंबई इंडियंस की पूरी टीम तहस-नहस हो गई। प्लेइंग इलेवन में शामिल एक से बढ़कर एक बड़े और अनुभवी स्टार का उनकी स्पेल के आगे बल्ला ही नहीं चला अपनी भारी भरकम कीमत को उन्होंने साबित कर दिया। राजस्थान रॉयल्स को मिली दूसरी जीत जोस बटलर (Jos Buttler) का अहम योगदान रहा और इस लाजवाब प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड सौंपा गया है।

Jos Buttler ने जिताय RR को IPL 2022 का दूसरा मैच

Jos Buttler scored a century against Mumbai

दरअसल टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरूआत शानदार रही। नीलामी में 10 करोड़ की रकम पर बिकने वाले इंग्लिश क्रिकेटर ने मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी क्रम की कमर ही तोड़कर रख दी। यह जोस बटलर का ही कमाल था कि रोहित शर्मा जैसे वर्ल्ड क्लास इन फॉर्म बल्लेबाज की टीम आज पूरे 20 ओवर खेल कर भी 170 रन ही बना पाई।

राजस्थान रॉयल्स के हाथों हार के बाद मुंबई को आईपीएल 2022 में लगातार दूसरी बार हार का सामना करना पड़ा। राजस्थान रॉयल्स के स्टार परफ़ॉर्मर रहे इंग्लैंड क्रिकेट टीम के जोस बटलर (Jos Buttler) ने आज के मुकाबले में मुंबई के खिलाफ शतकीय पारी खेल टीम के बोर्ड को 190 रन के पार पहुंचाया। उन्होंने महज 68 गेंदों में 100 रन बनाए। इसके बाद जसप्रीत बुमराह ने उन्हे अपनी गेंद पर आउट कर दिया।

Jos Buttler ने कही यह बात

jos buttler

मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेली गई शानदार पारी के लिए जोस बटलर को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया है। उन्होंने इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के लिए शतकीय पारी खेलते हुए टीम को जीत की तरफ पहुंचाया। इस खास तोहफे के बाद मैच प्रेजेंटेशन पर बातचीत करते हुए उन्होंने कहा,

 “जीत में योगदान देकर अच्छा लग रहा है। हाफवे मार्क पर थोड़ा नर्वस था, सोच रहा था कि पारी का नतीजा जीत होगा या नहीं। पिछले कुछ महीने शानदार रहे हैं, इसलिए बस वहीं से आगे बढ़ना है। पारिवारिक समय ने मुझे आराम करने और तरोताजा होने में मदद की है। मुझे हमेशा सफेद गेंद वाले क्रिकेट में आने का भरोसा है, यही मेरी ताकत है। यह (डाइविंग कैच) मेरे लिए अच्छा था, इसे लेकर खुशी हुई और यह हमारे लिए क्रिकेट का अच्छा दौर था। अश्विन ने एक विकेट लिया और फिर चहल ने दो बार चौका लगाया।