Jos Buttler Lucky Charm-Shimron Hetmyer

Jos Buttler: आईपीएल 2022 में इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज़ जोस बटलर अपनी बल्लेबाज़ी से लगातार आग उगल रहे हैं. इस साल आईपीएल में बटलर का बल्ला जमकर बोला है. जोस ने राजस्थान रॉयल्स के लिए इस सीज़न ओपनिंग करते हुए 4 शतक और 4 अर्धशतक जड़े हैं. जिसके चलते वह ऑरेंज कैप होल्डर भी हैं.

वहीं बटलर (Jos Buttler) ने आईपीएल 2022 का अपना चौथा शतक क्वालीफायर 2 में आरसीबी के खिलाफ जड़ा और वह अंत तक नाबाद भी रहे. ऐसे में मैच के बाद राजस्थान रॉयल्स ने सोशल मीडिया पर इस बात का खुलासा किया कि आखिर जोस का असली लकी चार्म कौन है.

Jos Buttler के लकी चार्म है हेटमायर

Jos Buttler-Shimron Hetmyer

राजस्थान रॉयल्स ने सोशल मीडिया के लोकप्रिय प्लेटफॉर्म ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है. जिसमें जोस बटलर (Jos Buttler) और ज़बरदस्त फिनिशर शिमरॉन हेटमायर (Shimron Hetmyer) एक दूसरे से बातचीत करते हुए नज़र आ रहे हैं. हेटमायर वीडियो में बोलते हुए दिखाई दे रहे हैं कि जब भी बटलर शतक जड़ते हैं तो मैं हमेशा नॉन स्ट्राइकर एन्ड पर उनके साथ मौजूद होता हूं. वहीं फिर बटलर ने इसके जवाब में कहा,

“हाँ यार मैं तुम्हें हर जगह अपने साथ ले जाता हूँ.”

इसके आगे हेटमायर ने बताया कि जोस के 4 में से 3 शतक जड़ने के समय वह पिच पर मौजूद थे. आरआर द्वारा शेयर की गई वीडियो में दोनों के बीच एक अच्छी बॉन्डिंग देखने को मिली. दोनों खिलाड़ी काफी चिल मूड में नज़र आ रहे थे. हेटमायर और बटलर आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स के लिए सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक रहे हैं.

बटलर नहीं ले रहे रुकने का नाम

Jos Buttler IPL 2022

आपको बता दें कि आईपीएल 2022 में जोस बटलर (Jos Buttler) ने अब तक कुल 16 मैच खेले हैं, जिसमें इन्होंने 58.56 की ज़बरदस्त औसत से बल्लेबाज़ी करते हुए 824 रन बना डाले हैं. वहीं इस सीज़न जोस का स्ट्राइक रेट भी 150 से ऊपर का रहा है. वहीं आरसीबी के खिलाफ दूसरे क्वालीफायर में शतक जड़कर एक आईपीएल सीज़न में सबसे ज़्यादा शतक (4) जड़ने के रिकॉर्ड में बटलर ने विराट कोहली की बराबरी कर ली है.

इतना ही नहीं बल्कि आईपीएल के इतिहास में जोस बटलर एक सीज़न में 824 रनों के साथ, सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं. बहरहाल, बटलर के पास अब भी एक और मौका है. आईपीएल 2022 के पहले हाफ के बाद बटलर थोड़ा फीके पड़े थे. लेकिन प्लेऑफ शुरू होते ही एक बार फिर बटलर अपनी ताबड़तोड़ फॉर्म में नज़र आए. गुजरात टाइटंस के खिलाफ भी बटलर ने राजस्थान के लिए 89 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली थी. ऐसे में अब 29 मई को बटलर से आरआर और उनके फैंस को इनसे काफी ज़्यादा उम्मीदे होंगी .