Jos Buttler

Jos Buttler: इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन का 30वां मुकाबला मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जा रहा। राजस्थान को शानदार शुरुआत दिलाते हुए जोस बटलर (Jos Buttler) ने तूफ़ानी शतक जड़ा। जोस बटलर (Jos Buttler) का आईपीएल 2022 का दूसरा शतक है। जोस का तूफ़ानी शतक देख कोलकाता नाइट राइडर्स के पुराने सलामी बल्लेबाज ब्रैंडन मैकुलम की याद आ गई। आइए जानते हैं कि क्या है ये पूरा माजरा…

Jos Buttler ने जड़ा IPL 2022 का दूसरा शतक

Jos Buttler

मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना कर रही है। इस मैच में श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर संजु सैमसन की राजस्थान रॉयल्स को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। जिसके बाद टीम के सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल बहुत ही सस्ते में आउट हो गए, लेकिन टीम के दूसरे सलामी बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) ने शतकीय पारी खेल टीम को बहुत ही शानदार शुरुआत दी। 31 वर्षीय सलामी बल्लेबाज जोस बटलर ने 59 गेंदों में अपना शतक पूरा किया।

उनकी इस पारी में 9 चौके और 5 छक्के शामिल है। बता दें कि जोस बटलर इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं। इस मैच से पहले उनके 272 रन थे। इस मुकाबले के बाद उनके 305 रन हो चुके हैं। क्योंकि पैट कमिंस ने 103 पर ही उनकी इस आतिशी शतकीय पारी का अंत कर दिया। यह आईपीएल में उनका तीसरा शतक है। आईपीएल 2021 में राजस्थान के लिए खेलते हुए उन्होंने हैदराबाद के खिलाफ अपना पहला शतक जड़ा था।

18 अप्रैल 2008 को खेला गया था IPL का पहला मुकाबला

Brendon McCullum

आज ही के दिन साल 2008 में इंडियन प्रीमियर लीग का आगाज हुआ था। आईपीएल का पहला मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया था। यानि 18 अप्रैल 2008 को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच पहली बार भिड़ंत देखने के लिए मिली थी। उस मैच में केकेआर के लिए ओपनर ब्रैंडन मैकुलम ने 158 रनों की तूफानी पारी खेली थी। अब मैकुलम केकेआर के मुख्य कोच हैं और बटलर ने उनके सामने तूफानी शतक जड़ा है।