Jos buttler hit 2 bounce ball for long six against netherland-watch video

Jos Buttler: आईपीएल 2022 में अपने बल्ले से लगातार तहलका मचाने वाले इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में भी उनका कहर जारी है. इन दिनों अंग्रेजी टीम नीदरलैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है और इस श्रृंखला में बटलर ने गेंदबाजों को अपने शॉट के इशारों पर नचा रहे हैं.

तीन मैचों की दो पारियों में एक शतक और एक अर्द्धशतक समेत कुल 248 रन बना चुके हैं. तीसरे वनडे में भी उन्होंने (Jos Buttler) 64 गेंदों पर नाबाद 86 रनों की पारी खेली और इंग्लैंड शानदार जीत दिलाने में मदद की. इस दौरान कुछ ऐसा भी हुआ जिसे देखने के बाद लोग अपनी हंसी पर काबू नहीं कर सके.

तीसरे वनडे में भी Jos Buttler ने खेली धुंआधार पारी

Jos Buttler

दरअसल नीदरलैंड के खिलाफ बुद्धवार को उतरे जोस बटलर ने 86 रन बना दिए. उन्होंने अपनी इस धुंआधार पारी में 7 चौके और 5 छक्के भी जड़े. इस दौरान जेसन रॉय और बटलर की धुंआधार पारी की बदौलत इंग्लैंड ने 245 रने के मिले लक्ष्य को महज 30.1 ओवर में ही हासिल कर लिया. वनडे सीरीज के खत्म होने के साथ ही जोस को सीरीज में सबसे ज्यादा 248 रन बनाने की बदौलत प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब दिया गया.

नीदरलैंड के खिलाफ संपन्न हुई इस सीरीज में जोस बटलर (Jos Buttler) ने 14 चौके और 19 गगनचुंबी छक्के भी जड़े. तीसरे वनडे में बटलर ने फैंस का अपने गगनचुंबी छक्कों से तो किया ही लेकिन, इस दौरान उनके बल्ले से एक ऐसा छक्का देखने को मिला, जिसके बाद कोई भी अपनी हंसी नहीं रोक सका. इसका नजारा आप वायरल हो रही वीडियो में भी देख सकते हैं.

2 टप्पे खाते हुई गेंद को बटलर ने दिखाया स्टेडियम का रास्ता

 Jos buttler hit 2 bounce ball

इंग्लैंड की पारी के 29वें ओवर के दौरान ये पूरा वाकया देखने को मिला. जब नीदरलैंड के तेज गेंदबाज पॉल वान मीकेरन की 5वीं गेंद उनके हाथ से छूट गई और बटलर के पास 2 टप्पे खाते हुए पहुंची. ये गेंद लेग साइड पर पिच के बाहर थी और कायदे से अगर बटलर ये गेंद छोड़ देते तो उनकी काफी तारीफ होती.

हालांकि बटलर (Jos Buttler) ने इस गेंद को छोड़ा नहीं बल्कि उसे फाइन लेग के ऊपर से लंबे छक्के के लिए भेज दिया. ये गेंद पिच के बाहर गिरी थी जिसके चलते इसे नो बॉल करार दिया गया और बल्लेबाज को अगली गेंद फ्री हिट मिल गई और उन्हाेंने अगली गेंद को भी छक्के में तब्दील कर दिया.