jos buttler-england

भारत के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने भारतीय टीम को पारी और 76 रन से करारी शिकस्त देते हुए इस मुकाबले को अपने नाम कर लिया है. लेकिन, जोस बटलर (jos buttler) को लेकर अब इंग्लिश टीम की समस्या बढ़ गई है. इस समय दोनों टीमें सीरीज पर 1-1 की बराबरी कर चुकी हैं. आखिर के दोनों मैच बेहद अहम होने वाले हैं. लेकिन, चौथे मैच से पहले मेजबान टीम के लिए बुरी खबर आ चुकी है.

परिवार के साथ वक्त बिताना चाहते हैं बटलर

jos buttler

सीरीज में किस टीम को सफलता मिलेगी ये तो कहना अभी मुश्किल है. हालांकि मेजबान टीम अपने उपकप्‍तान को लेकर थोड़ी चिंतित है. क्योंकि अंतिम दोनों मैच से वो बाहर हो सकते हैं. दोनों टीमों के बीच चौथा मैच ओवल में खेला जाएगा और उससे पहले ऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि, जोस बटलर (jos buttler) अपने दूसरे बच्‍चे के जन्‍म की वजह से आखिरी के दोनों मैच नहीं खेल पाएंगे.

photo 2021 08 29 14 00 12

फिलहाल कप्‍तान जो रूट ने इस मसले पर अपनी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. लेकिन, उन्‍होंने ये बात जरूर  स्‍वीकार की है कि, आखिरी के बचे दो मैचों के लिए विकेटकीपर की उपलब्‍धता की पुष्टि उन्हें भी नहीं है. इसके बारे में आगामी 2 दिन के अंदर कोई नई अपडेट दी जाएगी.

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में भी नहीं शामिल हो रहे इंग्लिश विकेटकीपर

photo 2021 08 29 14 00 19

बता दें कि जोस बटलर (jos buttler)शुरुआती तीन टेस्ट मैचों में इंग्लैंड टीम का हिस्सा रहे हैं. टी20 वर्ल्‍ड कप में वो टीम की ओर से खेलेंगे. लेकिन, आईपीएल 2021 के दूसरे चरण की शुरूआत से पहले ही उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया था. कुछ दिन पहले ही इस मसले पर बातचीत करते हुए इंग्लिश विकेटकीपर ने अपने बयान में कहा था कि,

photo 2021 08 29 14 00 40

‘उनके परिवार में काफी त्‍याग किए और वह शायद भारत के खिलाफ आखिरी टेस्‍ट मैच में न खेलें. क्‍योंकि उनकी पत्‍नी दूसरे बच्‍चे को जन्‍म देने वाली हैं’.

यदि जोस बटलर (jos buttler) वाकई चौथे और 5वें मैच से ब्रेक लेते हैं तो इंग्लैंड की चिंता बढ़ना लाजमी है. उनकी जगह किस क्रिकेटर की टीम में वापसी होगी, अभी इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता. लेकिन लीड्स टेस्ट जीतने के बाद जाहिर सी बात है कि, इंग्लैंड का आत्मविश्वास और बढ़ा होगा.