Jos Buttler

आईपीएल 2022 में इंग्लैंड क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज़ जोस बटलर (Jos Buttler) का बल्ला जमकर बोल रहा है. ऐसा लग रहा है कि जोस इस समय अपने करियर की सबसे बेहतरीन फॉर्म से गुज़र रहे हैं. उन्होंने इस सीज़न राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए रनों की झड़ी लगाई है. ऐसे में ऑरेंज कैप भी इस वक्त उन्हीं के सिर पर विराजमान है. बटलर ने इस सीज़न 9 मुकाबलों में 3 ज़बरदस्त शतक भी जड़े हैं. लेकिन मुंबई इंडियंस के खिलाफ 30 अप्रैल को तहलका मचाने वाले बटलर (Jos Buttler) के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हुआ है.

Jos Buttler के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड हुआ दर्ज

Jos Buttler

वैसे तो जोस बटलर (Jos Buttler) ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल 2022 के 44वें मुकाबले में 52 गेंदों पर 67 रन की ज़बरदस्त शतकीय पारी खेली है, जिसमें 5 चौके और 4 गगनचुंबी छक्के भी शामिल हैं. लेकिन इसी के साथ बटलर के नाम इस मैच में एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हुआ है. 30 अप्रैल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ बल्लेबाज़ी करने उतरे तो वह बिलकुल लय में नज़र नहीं आ रहे थे, और गेंद को टाइम करने में लगातार नाकाम हो रहे थे.

इसमें कोई दोराय नहीं कि आईपीएल 2022 के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़ जोस बटलर एमआई के खिलाफ रन बनाने के लिए जूझ रहे थे. जिसके चलते जोस ने 48 गेंदों का सहारा लेकर अपना अर्धशतक पूरा किया. जो कि इस सीज़न का सबसे स्लोवेस्ट अर्धशतक है. ऐसे में बटलर के नाम आईपीएल 2022 में सबसे स्लोवेस्ट फिफ्टी जड़ने का रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया. हालांकि यह इस बल्लेबाज़ को बिलकुल शोभा नहीं देता. इससे पहले आईपीएल 2022 की सबसे स्लोवेस्ट फिफ्टी का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम था, जिन्होंने 45 गेंदों में गुजरात टाइटंस के खिलाफ अर्धशतक जड़ा था.

9 मैचों में जड़े 566 रन

Jos Buttler

आपको बता दें कि जोस बटलर (Jos Buttler) का बल्ला आईपीएल 2022 में रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है. वह तकरीबन हर मुकाबले में राजस्थान के लिए बड़ी पारी खेल रहे हैं. भले उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ धीमी शुरुआत की, लेकिन वह अर्धशतक जड़ने के बाद अपने आक्रामक अंदाज़ में आ गए थे. बटलर ने आउट होने से पहले एमआई के ऋतिक शौकीन को लगातार 4 गेंदों पर 4 छक्के जड़े थे.

इसके अलावा अगर उनके इस सीज़न के स्टैट्स पर नज़र डालें तो, जोस बटलर ने आईपीएल 2022 में अब तक 9 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 3 शतक और 3 ही अर्धशतक की मदद से 566 रन बना डाले हैं. ऐसे में यह ऑरेंज कैप की रेस में भी सबसे आगे चल रहे हैं. ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि सीज़न के अंत तक बटलर ही सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बनेंगे और ऑरेंज कैप को भी अपने नाम करेंगे.