jos-buttler

भारतीय क्रिकेट टीम को जून में इंग्लैंड दौरे पर जाना है। जहां टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने के बाद भारत को वहीं तैयारी करनी है और फिर अगस्त में इंग्लैंड के साथ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। दोनों ही टीमों के खिलाड़ी सीरीज को लेकर काफी उत्साहित हैं। इस बीच इंग्लैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) ने उस खिलाड़ी के नाम का खुलासा किया है, जो इंग्लैंड से मैच छीन सकता है। आपको हैरानी होगी इसके लिए बटलर ने विराट या रोहित का नाम नहीं लिया है।

ऋषभ पंत से Jos Buttler को है डर

Jos Buttler

इंग्लैंड के अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) को विराट कोहली व रोहित शर्मा से नहीं बल्कि युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत से इस बात का डर है कि वह इंग्लैंड के पंजे से मैच छीन सकते हैं। बटलर ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा,

“ऋषभ पंत एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनके खिलाफ खेलना मुझे पसंद नहीं है। वह आपसे मैच छीन सकते हैं।”

पंत ने पिछले 6 महीनों में दिखाया है जलवा

Jos Buttler

भारत के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने पिछले 6 महीनों में खेल की दुनिया में अपनी अलग ही पहचान बना ली है। इसकी शुरुआत ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हुई, जब 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में पहले मैच को हारने के बाद उन्हें प्लेइंग इलेवन में वापसी करने का मौका मिला। इस मौके को पंत ने जाने नहीं दिया बल्कि दोनों हाथ से भुनाया।

बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में पंत ने तीनों ही मैचों में कमाल की बल्लेबाजी की, लेकिन आखिरी व गाबा टेस्ट में उनके बल्ले से निकली 89 रनों की पारी के साथ भारत ने सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया। इसके बाद जब इंग्लैंड, भारत आई। वहां भी पंत ने तीनों फॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन किया। ना केवल पंत अच्छी बल्लेबाजी करते नजर आए हैं, बल्कि उनकी विकेटकीपिंग में भी काफी सुधार देखने को मिला है। ऐसे में अब इंग्लैंड दौरे पर सभी की नजरें पंत पर टिकी होंगी।