जॉनी बेयरस्टो

भारत-इंग्लैंड के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज 5 फरवरी से शुरू हो रही है. इस बीच जॉनी बेयरस्टो को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल भारत के खिलाफ एक बार भी फिर टेस्ट सीरीज में उनकी वापसी हो रही है. इसकी पुष्टि भी बल्लेबाजी कोच की तरफ से कर दी गई है. 5 फरवरी से लेकर 9 फरवरी तक पहला टेस्ट मुकाबला खेला जाएगा.

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने जॉनी बेयरस्टो को लेकर दूर की गलतफहमी

 जॉनी बेयरस्टो

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में यह कंफर्म कर दिया है, कि जॉनी बेयरस्टो दूसरे टेस्ट मैच के बाद से ही टीम को ज्वाइन करेंगे. हालांकि इसके पहले बल्लेबाजी कोच ग्राहम थोरपे की तरफ से इस तरह का बयान दिया गया था कि, बेयरस्टो दूसरे टेस्ट से टीम के साथ खेलने उतर सकते हैं.

दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. ऐसे में इंग्लैंड टीम के बल्लेबाजी कोच ग्राहम थोरपे ने यह बयान दिया कि, विकेटकीपर और बल्लेबाज बेयरस्टो दूसरे टेस्ट मुकाबले में खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं.

आखिरी के 2 टेस्ट मैचों में वापसी करेंगे जॉनी बेयरस्टो: ईसीबी

 जॉनी बेयरस्टो

इंग्लैंड के बेहतरीन बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो की लेकर कोच थोरपे और मार्क वुड की तरफ से आई इस प्रतिक्रिया के बात इंग्लैड क्रिकेट बोर्ड की ओर से बयान जारी किया गया है. ईसीबी ने हाल ही में एक बयान जारी करते हुए कहा कि है,

‘अभी भी बेयरस्टो को लेकर किए गए प्लान में कोई बदलाव नहीं किया गया है, वो आखिरी के ही दो टेस्ट मैच से वीपसी करेंगे, न कि दूसरे टेस्ट मैच से खेलेंगे’.

ईसीबी की ओर से यह बयान तब जारी किया गया जब थोरपे और मार्क वुड ने बेयरस्टो को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी थी. शुक्रवार को दिए गए बयान में थोरपे ने कहा था कि जॉनी बेयरस्टो दूसरे टेस्ट मैच से इंग्लैड की टीम को ज्वाइन करेंगे.

जो रूट के बाद श्रीलंका के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाए थे जॉनी बेयरस्टो

 जॉनी बेयरस्टो-ईसीबी

हालांकि ईसीबी की ओर से किए गए फैसले के बाद काफी सारे दिग्गजों ने इस निर्णय की आलोचना की थी, क्योंकि बेयरस्टो इंग्लैंड के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों की लिस्ट में गिने जाते हैं. जो रूट के बाद श्रीलंकाई टीम के खिलाफ  सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे नंबर के खिलाड़ी बेयरस्टो ही थे.

बेयरस्टो को आराम देने के बाद इंग्लैंड की टीम में शुरूआत के दो टेस्ट मैच में तेज गेंदबाद वुड और ऑल राउंडर खिलाड़ी सैम करन को रोटेशन के तौर पर टीम का हिस्सा बनाया है. हालांकि इसके बाद भी कहीं न कहीं टीम को जॉनी बेयरस्टो की कमी साफ खल रही है.