Jofra Archer-Rohit Sharma

क्रिकेट जगत में इन दिनों खिलाड़ियों की ओर से किए गए पुराने ट्वीट्स ही उनके लिए बड़ी मुसीबत बन गए हैं. जो सोशल मीडिया पर कई सालों बाद अब अचानक से वायरल होने लगे हैं. जो भड़ास उन्होंने कई साल पहले निकाली थी, वो मसला अब खबरों के जरिए जोर पकड़ने लगा है. इसी बीच जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की ओर से रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर किया गया एक ट्वीट चर्चाओं में है.

7 साल पुराने ट्वीट ने बढ़ाई जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की चिंता

 Jofra Archer

याद दिला दें कि, इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ऑली रॉबिनसन (Ollie Robinson) को 9 साल पुराने ट्वीट की वजह से सस्पेंशन जैसी कड़ी सजा तक सुनाई जा चुकी है. इसी सिलसिले में अब इंग्लिश तेज गेंदबाज और भारतीय सलामी बल्लेबाज एक-दूसरे के सामने आ चुके हैं. यानी कि, जो मामला 7 साल पहले रफा-दफा हो चुका था अब वही क्रिकेटरों के मन में खटास पैदा करने का काम कर रहा है.

7 साल पहले की बात है, जब जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने अपने ऑफिशियल ट्वीट के जरिए हिटमैन रोहित शर्मा पर हमला बोला था. लेकिन सालों बाद जाकर अब ये ट्वीट अंग्रेजी क्रिकेटर के गले की हड्डी बन गया है. दरअसल साल 2018 में पहली बार तेज गेंदबाज ने आईपीएल में डेब्यू किया था. इससे पहले साल 2014 की बात है, जब उन्होंने मुंबई इंडियंस के कप्तान पर ट्वीट के जरिए हमला किया था.

रोहित शर्मा के फैसले को इंग्लिश क्रिकेटर ने बताया था मूर्खतापूर्ण

photo 2021 06 09 11 18 28

2014 में जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की तरफ से किए गए ट्वीट पर भले ही फैंस ने उस दौरान ज्यादा ध्यान ना दिया हो. लेकिन, अब लोगों के बीच ये मुद्दा बन गया है. इस ट्वीट में अंग्रेजी क्रिकेटर ने राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच हुए मैच को लेकर अपनी प्रतिक्रिया साझा की थी. लेकिन, उन्होंने अपने ट्वीट में रोहित शर्मा की ओर से किए गए फैसले को मूर्खतापूर्ण का नाम दिया था.

दरअसल जिस मैच को लेकर जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने अपनी प्रतिक्रिया दी थी. वो मुकाबला राजस्थान और मुंबई के बीच खेला गया था. इस मैच में मुंबई इंडियंस ने राजस्थान को करारी शिकस्त देते हुए शानदार जीत दर्ज की थी. साथ ही लीग के अगले दौर में एंट्री भी कर ली थी. इस मुकाबले में राजस्थान ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 189 रन बनाए थे.

मुंबई ने राजस्थान के खिलाफ जीता था मैच

photo 2021 06 09 11 18 24

189 रन के मिले स्कोर के जवाब में उतरी मुंबई इंडियंस की तरफ से इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया था. हालांकि इस मुकाबले में कोरी एंडरसन काफी महंगे साबित हुए थे. जिसका पूरा फायदा मुंबई ने उठाया था. 44 गेंद पर उन्होंने 95 रन दे दिए थे. जिसकी बदौलत मुंबई ने इस 189 रन के लक्ष्य हासिल करते हुए मुकाबला जीत लिया था.