Jofra Archer undergoes second elbow surgery, ruled out of West Indies series
Jofra Archer undergoes second elbow surgery, ruled out of West Indies series

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है जो टीम के लिए सबसे बड़ा झटका है. लंबे समय से क्रिकेट से दूर इस तेज गेंदबाज की परेशानी खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही है. इसी बीच इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने बीते मंगलवार इस बारे में बड़ी अपडेट दी है. जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) कब तक टीम में वापसी करेंगे इसे लेकर भी बोर्ड ने संकेत दे दिए हैं.

इंग्लैंड टीम को विंडीज दौरे से पहले लगा एक और झटका

Jofra Archer second elbow surgery

अंग्रेजी टीम के प्रभावशाली स्टार तेज गेंदबाज गर्मी तक के लिए टीम से बाहर हो गए हैं. इसके पीछे की वजह उनकी चोटिल दाईं कोहनी की दूसरी सर्जरी है. इसी साल अगस्‍त में उन्होंने मार्च 2022 में वेस्‍टइंडीज दौरे पर टेस्‍ट सीरीज तक फिट होने की संभावना जताई थी. लेकिन, अब उनकी इन उम्मीदों पर भी पानी फिर चुका है.  दाएं हाथ की कोहनी में स्‍ट्रेस फ्रैक्‍चर की वजह से वो इस साल टी20 वर्ल्‍ड कप और एशेज सीरीज में भी हिस्सा नहीं ले सके.

हाल ही में ईसीबी ने अपने जारी किए गए एक बयान में बताया है कि जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) का बीते शनिवार को दाहिनी कोहनी का ऑपरेशन हुआ है. वो काफी लंबे वक्त से इस परेशानी का सामना कर रहे थे. यही कारण है कि उन्हें ऑपरेशन करवाना पड़ा है. लेकिन, अब वो मैदान पर कब वापसी करेंगे इस पर निर्णय समय के मुताबिक लिया जाएगा. फिलहाल वह इस सर्दी तक इंग्लैंड के लिए बचे मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे.

वेस्टइंडीज दौरे से भी बाहर हुए अंग्रेजी तेज गेंदबाज

Jofra Archer ruled out of West Indies series

इंग्लैंड टीम इस समय आस्ट्रेलिया में 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने पहुंची है. अब तक 2 टेस्ट मुकाबले संपन्न हो चुके हैं जिसमें अंग्रेजी टीम को मेजबान से शिकस्त का सामना करना पड़ा है. इस श्रृंखला के खत्म होने के बाद टीम अगले साल जनवरी में वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज खेलेगी.

इंग्लैंड का ये वेस्टइंडीज दौरा जनवरी से मार्च तक चलेगा. जिसमें जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की भागीदारी नहीं होगी. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि वो आइपीएल के 15वें सीजन तक ठीक हो जाएंगे और फिर से लंबे वक्त बाद क्रिकेट वर्ल्ड में वापसी करेंगे. फिलहाल अभी इन संभावनाओं के बारे में कुछ भी कह पाना मुश्किल है.

सभी Cricket Match Prediction और Fantasy Tips प्राप्त करें CLICK HERE

Cricket Match PredictionIPL 2022 Auction | Today Match Fantasy Tips | Fantasy Cricket Tips | ICC Teams  Rankings| Cricket News and Updates | Cricket Live Score