faobodvzzzcqdbd9ytgw

इंग्लैंड के उभरते हुए तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने अपने खेल से सभी को बहुत ज्यादा प्रभावित किया है. हाल में उन्होंने विश्व कप और एशेज सीरीज में शानदार गेंदबाजी से सभी का ध्यान अपने तरफ खींच लिया था. जिसका फायदा अब उन्हें हो गया है. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अब अपने नए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की लिस्ट को जारी की है.

जोफ्रा आर्चर को मिली इंग्लैंड के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में जगह 

2019 6image 22 51 101297790jofraarcher ll

उभरते हुए तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने इंग्लैंड को विश्व कप जीतने में मदद की और उसके बाद एशेज सीरीज को ड्रा कराने में भी अहम योगदान दिया था. जिसके कारण अब इस खिलाड़ी को इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की लिस्ट में तीनो फॉर्मेट में जगह दी है.

आर्चर के अलावा टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट और शानदार फॉर्म में चल रहे बेन स्टोक्स को भी तीनो फॉर्मेट का कॉन्ट्रैक्ट दिया गया है. इन खिलाड़ियों के अलावा क्रिस वोक्स, जोस बटलर, जॉनी बैरेस्टो को भी तीनो फॉर्मेट का कॉन्ट्रैक्ट दिया गया है.

जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड को फिर मिला टेस्ट कॉन्ट्रैक्ट 

methode times prod web bin 15c80362 97f9 11e8 85e3 d844d3177259

टेस्ट फॉर्मेट के लिए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने एक बार फिर से तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड को दिया गया है. उनके साथ रोरी बर्न्स और सैम करन को भी टेस्ट के लिये सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट दिया गया है.

सीमित ओवरों का कॉन्ट्रैक्ट में स्पिनर मोईन अली, जो डेनली, सीमित ओवरों में इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन, आदिल राशिद, जेसन रॉय, मार्क वुड को दिया गया है. जबकि टॉम करन और जैक लीच को इंक्रीमेंटल कॉन्ट्रैक्ट दिया गया है. जबकि कुछ बड़े खिलाड़ियों को कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर कर दिया गया है.

एलेक्स हेल्स को कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर किया गया 

alex hales 4485396 835x547 m

अब इग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने एलेक्स हेल्स को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया है. उनके साथ डेविड विली और लियाम प्लंकेट को भी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया गया है. मोईन अली को भी टेस्ट के कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर कर दिया गया है. जबकि जो डेनली को अच्छे प्रदर्शन के बाद भी टेस्ट क्रिकेट में कॉन्ट्रैक्ट नहीं दिया गया है.

आप सभी को बता दे, कि लियाम प्लंकेट और मोइन अली इंग्लैंड के लिए विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा थे. लियाम प्लंकेट ने जहाँ विश्व कप के सात मैचों में 11 विकेट लिए थे, तो वही मोइन अली पांच मैचों में 75 रन बनाने में सफल रहे थे.

टेस्ट : जेम्स एंडरसन (लंकाशायर), जोफ्रा आर्चर (ससेक्स), जॉनी बेयरस्टो (यॉर्कशायर), स्टुअर्ट ब्रॉड (नॉटिंघमशायर), रोरी बर्न्स (सरे), जोस बटलर (लंकाशायर), सैम करन (सरे), जो रूट (यॉर्कशायर), बेन स्टोक्स (डरहम), क्रिस वोक्स (वार्विकशायर).

 सीमित ओवर क्रिकेट : मोइन अली (वॉस्टरशायर), जोफ्रा आर्चर (ससेक्स), जॉनी बेयरस्टो (यॉर्कशायर), जोस बटलर (लंकाशायर), जो डेनली (केंट), इयोन मोर्गन (मिडिलसेक्स), आदिल राशिद (यॉर्कशायर), जो रूट (यॉर्कशायर), जेसन रॉय (सरे), बेन स्टोक्स (डरहम), क्रिस वोक्स (वारविकशायर), मार्क वुड (डरहम).

 इंक्रीमेंटल : टॉम करन (सरे), जैक लीच (समरसेट)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *