Root making sure Mitchell gets a stump Wathch Video

Joe Root: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए आखिरी और तीसरे टेस्ट मैच में मेजबान ने 3-0 से कीवी टीम का सूपड़ा साफ करते हुए इस श्रृंखला पर शानदार जीत दर्ज की. इसी मुकाबले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें अंग्रेजी टीम के पूर्व कप्तान जो रूट (Joe Root) मिशेल को स्टंप्स देते हुए नजर आ रहे हैं. रूट का और मिशेल का वीडियो फैंस के बीच छाया हुआ है.

तीसरे टेस्ट में जीत के बाद Joe Root ने मिशेल को थमाया स्टंप

Joe Root hands over a stump to Daryl Mitchell as a fitting gesture

वायरल हो रहे वीडियो को इंग्लैंड आर्मी के नाम के ट्विटर अकाउंट से साझा किया गया है. जिसमें आप देख सकते हैं कि मैच खत्म होने के बाद जब न्यूजीलैंड के खिलाड़ी एक-दूसरे से हाथ मिला रहे होते हैं तो जो रूट स्टंप्स के पास जाते हैं और एक गिल्ली उखाड़कर डेरिल मिशेल के हाथों में थमाते हैं.

जो रूट (Joe Root) का यही अंदाज फैंस को काफी ज्यादा पसंद आ रहा है. बात करें तो तीसरे और सीरीज के आखिरी मुकाबले की तो इंग्लैंड के लिए दूसरे पारी में 88 रन की नाबाद पारी खेलते हुए रूट ने अंग्रेजी टीम को शानदार जीत दिलाई थी. इस पूरी सीरीज में वो बल्ले से कमाल कर रहे.

आखिरी मैच में मिशेल की शतकीय पारी भी नहीं आई काम

daryl mitchell

जो रूट (Joe Root) के अलावा अगर इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज में किसी और खिलाड़ी ने जलवा बिखेरा तो वो डेरिल मिशेल रहे. उन्होंने तीनों टेस्ट मैच में एक के बाद एक लगातार 3 शतक जड़े और अपनी टीम से सबसे ज्यादा स्कोर बनाने वाले टॉप बल्लेबाज भी रहे. इस पूरी सीरीज में अगर किसी ने अंग्रेजी गेंदबाजों के नाम में दम कर दिया था तो वे मिशेल ही थे.

हालांकि इन तीनों ही मुकाबलों में भले ही मिशेल के बल्ले से कहर बरपा लेकिन, बाकी खिलाड़ियों ने काफी ज्यादा निराश किया और सीरीज में 3-0 से कीवी टीम को शिकस्त का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद अब न्यूजीलैंड के वर्ल्ड चेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी पहुंचने के सभी रास्ते लगभग खत्म हो चुके हैं. वहीं लगातार तीन टेस्ट मैचों की सीरीज जीतने के बाद भी इंग्लैंड भी फाइनल से बाहर होने की कगार पर है.