Joe Root, Ashes

Ashes 2021-22: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही एशेज टेस्ट सीरीज़ (Ashes Test Series) अब पूरी हो गई है. मेज़बान ऑस्ट्रेलिया ने इस सीरीज़ में गज़ब का प्रदर्शन करते हुए 4-0 से इंग्लैंड को मात दी है और एशेज टेस्ट सीरीज़ एक बार फिर अपने नाम की है. इंग्लैंड की ऑस्ट्रेलिया में खराब परफॉरमेंस ने उनके दर्शकों को काफी हताश किया है. ऐसे में टीम को सही रास्ते पर लाने के लिए इंग्लैंड का मैनेजमेंट टीम में कुछ बड़े बदलाव कर सकता है. हालांकि वहीं ऑस्ट्रेलिया में बड़े अंतर से सीरीज़ हारने के बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रुट (Joe Root) ने अपनी कप्तानी को लेकर एक बड़ा एलान किया है.

Ashes में 4-0 की हार के बाद रुट ने दिया ये बड़ा बयान

Joe Root

आपको बता दें कि होबार्ट में खेले गए अंतिम और पांचवे टेस्ट मैच (डे-नाइट टेस्ट मैच) में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 146 रनों के बड़े अंतर से करारी शिखस्त दी है. इसी के साथ इंग्लैंड द्वारा खेले गए पिछले 14 टेस्ट मैचों में से टीम को 10 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. ऐसे में होबार्ट में मिली करारी हार के बाद इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान जो रुट ने अपनी कप्तानी को लेकर एक बड़ा बयान दिया है.

जो रुट ने कहा कि , “मेरा मानना ​​है कि इस टीम को आगे ले जाने के लिए मैं सही आदमी हूं। “मुझे आगे बढ़ने और चीजों को उलटने की भूख है। अगर वह निर्णय मेरे हाथ से लिया जाता है, तो ऐसा ही हो.”

उन्होंने आगे कहा कि, “इस समय हम खिलाड़ियों के एक समूह के रूप में कठिन दौर से गुजर रहे हैं और हमारा प्रदर्शन काफी अच्छा नहीं रहा है. लेकिन मैं चीजों को बदलने की कोशिश करने का अवसर पसंद करूंगा और हमारे लिए एक इंग्लैंड टेस्ट टीम से प्रदर्शन शुरू करना चाहता हूं.”

जो रुट का बतौर कप्तान प्रदर्शन

joe root
Courtesy: Google Image

जो रुट ने जबसे इंग्लैंड टेस्ट टीम की कप्तानी संभाली है वह और ज़्यादा निखरकर सामने आए हैं. उन्होंने इंग्लैंड के लिए बतौर कप्तान 59 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने ताबरतोड़ तरीके से 4859 रन ठोक डाले हैं, और इसी के साथ उन्होंने रिकॉर्ड भी बना डाला है. रुट ने इंग्लैंड के टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में बतौर कप्तान सबसे ज़्यादा रन बना डाले हैं.

इनसे पहले इस लिस्ट के पहले स्थान पर इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज़ अलैस्टर कुक 4844 रनों के साथ थे, जिन्होंने इंग्लैंड के लिए 59 टेस्ट मैचों में कप्तानी की थी. इसके अलावा बतौर कप्तान जो रुट के नाम एक और रिकॉर्ड है. आपको बता दें कि रुट इंग्लैंड के एकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने टेस्ट में कप्तानी करते हुए 11 बारी 50 रनों का आकड़ा पार किया है. हालांकि इससे पहले ये रिकॉर्ड पीटर मे (Peter May) के नाम था जिन्होंने 10 बार ये कारनामा करके दिखाया था.

सभी Cricket Match Prediction और Fantasy Tips प्राप्त करें CLICK HERE

Cricket Match PredictionIPL 2022 Auction | Today Match Fantasy Tips | Fantasy Cricket Tips | ICC Teams  Rankings| Cricket News and Updates | Cricket Live Score