pic credit : getty images

विराट कोहली के 2014 में इंग्लैंड दौरे के खेल को लेकर काफी चर्चा मीडिया का हिस्सा बन चुकी है। वहीं मीडिया से बात करते हुए इंग्लैंड कप्तान जो रूट ने भी अपनी रणनीतियों और विराट पर ले टिप्पणी की है।

2014 दौर बरकरार रखना चाहेंगे

जो रूट कहते हैं “हमारे नजरिए से हम दोबारा उन्हें 2014 दौरे जैसा खेलना देखना चाहेंगे, लेकिन हम जानते हैं वह कितने महान खिलाड़ी हैं। उनके अंदर कुछ भी कर जाने की क्षमता हैं । टेस्ट फॉरमेट में पिछले कुछ सालों में वह काफी आगे पहुंच गए हैं। हमें लगता हैं कि हमारे पास उनके के लिए काफी रणनीतियां हैं।लेकिन जब आप किसी महान खिलाड़ी के खिलाफ रणनीति रखते हो तो उनके पास भी इसका जवाब मौजूद रहता हैं।”

रुट ने कहा इंग्लैंड में भी विराट के कई फैन

रूट ने आगे कहा

“मैं जानता हूं कि बहुत से इंग्लैंड फैन विराट को बल्लेबाजी करते देखना पसंद करते हैं। हम पहले से जानते हैं कि इस फॉरमेट में विराट महान बल्लेबाज हैं। हमारे लिए यह बहुत जरूरी हैं कि इस श्रृंखला हम उन्हें शांत रखे। लेकिन उनके अलावा भी दोनों टीमों में काफी बेहतरीन खिलाड़ी हैं और हम भारत को पूरी तरह मुकाबले से बाहर करना पसंद करेंगे।”

आदिल रशीद को टीम में जगह देने पर भी बोले रुट

इंग्लिश मीडिया ने हाल ही रशीद के सेलेक्शन पर सवाल उठ रहे थे जब टेस्ट श्रृंखला के लिए उन्हें जगह दी गई। रशीद पर बोलते हुए रुट ने कहा “रशीद के चुनाव पर क्रिकेट जगत में उठ रहे सवालों से हमें कोई फर्क नहीं पड़ता। सफेद बॉल से उन्होंने काफी अच्छी गेंदबाजी की हैं और हम उम्मीद करते हैं वह अपना यह लय टेस्ट क्रिकेट में भी बरकरार रखेंगे।”

जो रुट ने यह भी कहा कि “मैं उनके टीम में चुनाव से काफी खुश हूं और उनके आने से हमारा स्पिन अटैक और मजबूत हुआ हैं।”

हमारी टीम में 20 विकेट लेने की काबिलियत

भारत ने अभी अपना प्लयिंग 11 निर्धारित नहीं किया हैं। लेकिन अपनी इंग्लिश टीम को ले रूटने कहा कि “हम बहुत ही बैलेंस्ड टीम हैं , हमारे गेंदबाजो में 20 विकेट लेने की काबिलियत हैं।”

बटलर के उपकप्तान बनने पर भी रुट ने की टिप्पणी

Jos butler-credits-given-to-ipl-for-test-success

जोए रुट ने कहा “बटलर को उप कप्तान बनाने का निर्णय सही हैं। वह खेल की स्थिति को अच्छे से समझते हैं। ड्रेसिंग रूम में भी सब उनका सम्मान करते हैं और आने वाले 10 वर्षों में मुझे वह इंग्लैंड टीम का नेतृत्व करते दिखाई पड़ते हैं।”

कोई फर्क नहीं पड़ता की आप जीत के दावेदार हो

england

जो रूट ने कहा “यह मैटर नहीं करता कि आप जीत के प्रबल दावेदार हो चाहे आप घर पर ही मुकाबला क्यों न खेल रहे हों। आपको जीत के लिए अच्छा खेल दिखाना होता हैं। इसे पहले हम दो सीरीज में खराब प्रदर्शन कर चुके हैं। लेकिन हैडिंगली में पाकिस्तान के खिलाफ कमबैक करना हमारे लिए इस दौरे का सबसे बड़ा प्लस पॉइंट हैं।”