END vd NZ 2022
END vs NZ: Joe root and Ben stokes

इंग्लैंड टेस्ट टीम के पूर्व कप्तान जो रूट (Joe Root) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ नाबाद 115* रनों की शतकीय पारी खेली. जिसके लिए रूट को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ भी चुना गया. उनकी इस दमदार पारी की बदौलत इंग्लैंड ने इस मुकाबले को 5 विकेट से जीत लिया. वहीं इंग्लैंड ने 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. इस मैच के बाद रूट, इंग्लैंड टेस्ट टीम के मौजूदा कप्तान बेन स्टोक्स की कप्तानी पर खुलकर बात की है.

Joe Root बेन स्टोक्स की कप्तानी के हुए मुरीद

Ben Stokes
Ben Stokes And Joe Root

जो रूट (Joe Root) एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं. लेकिन, उनकी कप्तानी में इंग्लैंड टेस्ट टीम ज्यादा कुछ कमाल नहीं दिखा पाई. एशेज सीरीज और वेस्टइंड़ीज से मिली हार के बाद जो रूट (Joe Root) ने अचानक इंग्लैंड टेस्ट टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था.

जिसके बाद बेन स्टोक्स को नया कप्तान बनाया गया. जो रूट ने बेन स्टोक्स की कप्तानी में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेला. जिसमें उन्होंने नाबाद 115* रनों की शतकीय पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई. इस मैच के बाद जो रूट ने स्टोक्स की कप्तानी की तारीफ करते हुए कहा कि,

‘बहुत से लोग व्यक्तिगत प्रदर्शन की बात करेंगे.लेकिन, जब आप हार रहे होते हैं तो,यह बिल्कुल अच्छा नहीं होता. बेन स्टोक्स की कप्तानी में इस तरह की शुरूआत करना हमारे लिए अच्छा है. मैंने पहले इस बात को स्पष्ट कर दिया था कि अगर उन्हें मेरी जरूरत होगी तो, मैं हमेशा उनकी मदद के लिए तैयार रहूंगा.’ 

टेस्ट क्रिकेट में Joe Root बने दस हजारी

END vs NZ 2022
END vs NZ: Joe Root

इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट (Joe Root) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ नाबाद 115* रनों की शतकीय पारी खेलकर एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है. रूट ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 10,000 हजार रन पूरे कर लिए हैं. वह ऐसा करने वाले इंग्लैंड के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने पूर्व खिलाड़ी एलिस्टेयर कुक की बराबरी कर ली है. वह दस हजार रन बनाने वाले विश्व के 14वें बल्लेबाज और इंग्लैंड के दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं.

Rubin Ahmad

रूबिन अहमद, क्रिकेट एडिक्टर ऑनलाइन में असिस्टेंट न्यूज एडिटर हैं. दिल्ली विश्वविद्यालय...

One reply on “‘मैं हमेशा तैयार रहूंगा’, शानदार जीत के बाद जो रूट ने बेन स्टोक्स की कप्तानी को लेकर दिया बड़ा बयान”

Comments are closed.