Joe Root

इंग्लैंड टीम के जो रूट (Joe Root) ने एजबेस्टन टेस्ट में दूसरी पारी के दौरान अपनी विस्फोटक पारी के दम पर टीम को जीत दिलाने में मदद की। जो ने इस मुकाबले में अपने टेस्ट करियर का 28वां शतक जड़ा और इसी आंकड़े के साथ विराट कोहली (Virat Kohli) को पछाड़ दिया। शतक लगाने के बाद जो रूट (Joe Root) इसे खास अंदाज में मनाते नजर आए, जिसका वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है।

क्या है Joe Root का पिंकी सेलिब्रेशन?

Joe Root

बर्मिंघम के एजबेस्टन में भारत के खिलाफ खेले गए पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच के आखिरी दिन जो रूट ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए अपना शतक पूरा किया और अपनी पिंकी उंगली दिखाकर जश्न मनाया। जिसके बाद से ही जो का ये सेलिब्रेशन सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

दरअसल, फैंस रूट के इस जश्न को हाल ही में रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्म एल्विस से जोड़ रहे हैं। इस फिल्म में एल्विस का रोल प्ले करने वाले अभिनेता ऑस्टिन बटलर मूवी के एक सीन में सेलिब्रेट करने के लिए अपनी पिंकी फिंगर का इस्तेमाल करते हैं। इसलिए हो सकता है कि जो रूट का सेलिब्रेशन करने का स्टाइल बटलर की मूवी के सीन से ही इन्सपाइर हो।

Joe Root के अलावा स्टोक्स ने भी मनाया ‘पिंकी सेलिब्रेशन’

ben stokes

जो रूट के पिंकी फिंगर सेलिब्रेशन से पहले इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने भी कुछ ऐसा ही जश्न मनाया। अगर अपको इस पिंकी सेलिब्रेशन के बारे में अच्छे से जानना है तो अपको एल्विस मूवी देखनी पड़ेगी। वहीं, अगर मुकाबले के बाद की जाए तो इंग्लैंड की टीम ने 7 विकेट से मुकाबला जीता। इंग्लैंड के लिए जो रूट ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए दूसरी पारी में 142 रन बनाए और जॉनी बेयरस्टो 114 रन बनाकर नाबाद रहे।

पहली पारी के दौरान शांत रहा था Joe Root का बल्ला

ENG vs IND - Joe Root

जो रूट का पहले पारी के दौरान बल्ला शांत नजर आया था। वह टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन नहीं दिखा पाए। जो ने पहली पारी में चार चौकों की मदद से महज 31 रन बनाए। पहली पारी दौरान के जो मोहम्मद सिराज की गेंद पर ऋषभ पंत के हाथों आउट हुए थे।  इसके बाद जो ने इंग्लैंड की दूसरी पारी के दौरान टीम इंडिया के गेंदबाजों की जमकर धुलाई की और  19 चौकों और एक छक्के की मदद से 142 रनों की नाबाद पारी खेली। इस दौरान जो का स्ट्राइक रेट 80 से भी ज्यादा का रहा।