joe root

इंग्लैंड के जो रूट (Joe Root) ने इंग्लैंड की दूसरी पारी में गजब का प्रदर्शन दिखाया। उन्होंने अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से इंग्लैंड को निर्णायक मैच जिताने में अहम भूमिका निभाई। जो रूट की 142 रनों की नाबाद पारी के बदौलत ही टीम इंडिया के खिलाफ ये मैच जीत पाई है। जो को अपने इस प्रदर्शन की वजह से प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड दिया गया। तो आइए जानते हैं कि ये उपलब्धि मिलने के बाद जो का क्या कहना है….

Joe Root ने इंडिया के खिलाफ मिली जीत के बाद दिया बयान

india vs england

न्यूजीलैंड को टेस्ट सीरीज में मात देने के बाद अब इंग्लैंड की टीम ने इंडिया को पांचवें टेस्ट मैच में हराया है। इंग्लैंड को ये जीत पूर्व कप्तान जो रूट की बल्लेबाजी के बदौलत मिली, जिसके बाद जो को प्लेयर ऑफ द सीरीज घोषित किया। प्लेयर ऑफ द सीरीज से नवाजे जाने के बाद जो ने मैच प्रेज़न्टैशन कहा,

“मुझे क्रिकेट खेलना पसंद है। यह इतना सरल है। पिछले चार हफ्तों में माहौल बहुत अच्छा रहा है और लोग मज़े कर रहे हैं। जब हम इसका पीछा कर रहे थे तो पूरी स्पष्टता थी और पूरा विश्वास था। हमने हार मानने के बारे में बिल्कुल नहीं सोचा था।”

Joe Root ने अपनी फॉर्म को लेकर किया खुलासा

Joe Root

मैच प्रेज़न्टैशन में जो रूट (Joe Root)  ने अपनी फॉर्म को लेकर भी खुलासा किया। अपनी फॉर्म को लेकर बातचीत करते हुए जो ने कहा,

“कई युवा खिलाड़ी हैं और स्टोक्स को सभी का समर्थन प्राप्त है। हमारी जिम्मेदारी है कि हम सभी का मनोरंजन करें और इसे मज़ेदार बनाए रखें। अगर मैं अपनी फॉर्म के बारे में बात करूं तो यह कुछ ऐसा है जिसे आप लगातार खोज रहे हैं और कुछ ऐसा जो आपको शायद ही कभी मिले।”

Joe Root ने जॉनी बेयरस्टो की तारीफ में पढ़े कसीदे

Jonny Bairstow ENG vs IND Test Match

जो रूट के अलावा इंडिया के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच में जॉनी बेयरस्टो का प्रदर्शन बेहद बेहतरीन रहा। जो और जॉनी की जोड़ी ने टीम को ये मैच जितवाने में मदद की। जॉनी के प्रदर्शन की तारीफ करते हुए पूर्व कप्तान  ने कहा,

“आप इसे हमेशा शानदार रखना चाहते हैं। जॉनी के खेल को देखना शानदार है, मैं बस उसे स्ट्राइक देना चाहता था। मैंने स्वीकार किया है कि आपको हर समय सफलता नहीं मिलेगी। 5-10 साल के बच्चे के रूप में, मज़े करना वही है जो आप चाहते हैं और यही करियर का सबसे सुखद हिस्सा है।”

Joe Root ने इंग्लैंड टीम के सलामी बल्लेबाजों के प्रदर्शन को लेकर कही ये बात

Alex Lees Zak Crawley

जो रूट ने टीम की जीत का क्रेडिट इंग्लैंड की सलामी जोड़ी को भी दिया। सलामी जोड़ी को जीत का क्रेडिट देते हुए इंग्लैंड के प्लेयर ऑफ द सीरीज ने आगे कहा,

“न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के बाद हम आत्मविश्वास से भरपूर हैं। दो सलामी बल्लेबाजों ने हमें जो शुरुआत दिलाई, वह शानदार थी और उन्होंने फिर से दबाव बनाया। इसने हमारे लिए इसे और अधिक आसान बना दिया। इंडिया के खिलाफ खेलने में मजा आया।”

मैच की बात करें तो, टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 416 रन बनाए, जिसके जवाब में इंग्लैंड अपनी दूसरी पारी में 284 रन पर सिमट गया और भारत ने 132 रन की बढ़त ले ली। वहीं दूसरी पारी में टीम इंडिया ने 245 रन बनाए और इंग्लैंड को 378 रनों का लक्ष्य मिला। जिसे इंग्लैंड ने महज 3 विकेट के नुकसान पर हासिल किया है।

One reply on “‘हमें पता था कि ये मैच हम ही जीतेंगे’ इंडिया को शिकस्त देने के बाद ‘MOS’ Joe Root ने किया बड़ा खुलासा”

Comments are closed.