Joe Root England Cricketer 1

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बल्लेबाज जो रूट (Joe Root) मौजूदा समय में विश्व के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों की लिस्ट में अव्वल स्थान पर काबिज है। फैब-4 का हिस्सा रहने वाले जो रूट अपने हालिया फॉर्म के चलते इंटरनेशनल क्रिकेट में धमाल मचाए हुए हैं। उन्होंने इंग्लैंड बनाम न्यूज़ीलैंड टेस्ट सीरीज में अबतक 2 शतक जड़ दिए हैं। इसी बीच जो रूट के पिता मैट रूट ने बल्लेबाजी के प्रति अपने बेटे के समर्पण के बारे में बड़ा खुलासा किया है।

Joe Root के परिश्रम को लेकर उनके पिता का बयान

Joe Root quits England Test captaincy

साल 2021 की शुरुआत में जो रूट (Joe Root) अपने करियर में 17 शतक जड़ चुके थे। लेकिन फैब-4 का हिस्सा रहने वाले विराट कोहली और स्टीव स्मिथ 27 शतकों के साथ आगे थे। लेकिन अब जून 2022 जून तक जो रूट 10 शतक जड़कर 27 सैंकड़ों तक पहुंच गए हैं, वहीं विराट और स्टीव अभी भी टेस्ट क्रिकेट में अपने 28वें शतक का इंतजार कर रहे हैं।

कोरोना महामारी के बीच जहां दिग्गज बल्लेबाजो का फॉर्म डगमगा गया। वहीं जो रूट और भी बेहतर हो गए हैं, उनकी इस शानदार बल्लेबाजी के पीछे के राज से पर्दा हटाते हुए उनके पिता ने कहा,

“कोविड के दौरान संतुलन बनाने के लिए जो रूट एक पैर पर एक घंटे तक बल्लेबाजी किया करते थे। उसे सिर्फ बल्लेबाजी पसंद है, एक बच्चे की तरह जहां उसे कोई भी गेंदबाजी करेगा तो वह बल्लेबाजी के लिए तैयार रहेगा।”

Joe Root टेस्ट में सबसे तेज 10 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज

Joe Root

इसके साथ ही आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के बीच जारी टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच दिलचस्प मोड़ पर आ चुका है, मंगलवार को टेस्ट मैच का आखिरी दिन और इंग्लैंड को जीत के लिए 299 रनों का लक्ष्य मिला है।

नॉटिंघम में जारी दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में जो रूट ने 23 चौके और 1 छक्के की मदद से 176 रन बनाये थे। इंग्लैंड इस सीरीज में फिलहाल 1-0 से आगे हैं, पहले मैच में जो रूट ने भी शतक जड़कर इंग्लैंड को जीत दिलाई थी और वे टेस्ट फॉर्मेट में 10,000 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज भी बन गए थे।

One reply on ““एक पैर पर घंटों बल्लेबाजी की प्रैक्टिस करते थे”, Joe Root के पिता ने बताया अपने बेटे की सफलता का राज”

Comments are closed.