जो रूट

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने अपनी पकड़ बनाए रखी है। जिसका दबाव इंग्लैंड की टीम पर साफ दिखाई दे रहा है। दरअसल, इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने एक ऐसी गेंद पर रिव्यू लिया, जिसको देखकर हर कोई हैरान रह गया। सोशल मीडिया पर भी रूट के इस रिव्यू पर काफी चर्चा हो रही है।

क्यों हो रही है रूट के रिव्यू की चर्चा

जो रूट

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान जो रूट द्वारा लिए गए रिव्यू को काफी ट्रोल किया जा रहा है। दरअसल, जब डैन लॉरेंस गेंदबाजी कर रहे थे और अश्विन के सामने गेंद गिरी और घूमती हुई लेग साइड की ओर गई। विकेट के पीछे बेन फोक्स ने इसे अच्छे से कलेक्ट किया।

ये गेंद भी बाकी की गेंदों की तरह पिच से धूल उड़ाती हुई विकेटकीपर के हाथ में गई। इंग्लैंड की अपील पर अंपायर ने नॉटआउट दिया, लेकिन तभी सभी को चौकाते हुए इंग्लिश कप्तान जो रूट ने रिव्यू ले लिया। रिव्यू के पहले ही रीप्ले में साफ दिखाया था कि गेंद और बल्ले में अच्छा खासा गैप था। इसके बाद मशहूर क्रिकेट एक्सपर्ट हर्षा भोगले ने तो इस रिव्यू को ट्रोल करते हुए रिव्यू ऑफ द ईयर करार दिया। तो कुछ फैंस ने रूट के रिव्यूलेने की तुलना विराट कोहली के रिव्यू डिसीजन के साथ की।

सोशल मीडिया पर उड़ा रूट के रिव्यू का मजाक