821444 womens ipl

आईपीएल का 13वां सीजन धीरे-धीरे अपने आखिरी पड़ाव पर है। इसी बीच बीसीसीआई ने महिला टी-20 चैलेंज के शेड्यूल का ऐलान कर दिया है। आगामी महिला टी-20 चैलेंज 4 नवंबर से शुरू होगा और इस टूर्नामेंट में 4 मैच खेले जाएंगे। अगर टूर्नामेंट के मैचों की बात करें तो 4 मैच 4, 5, 7 और 9 नवंबर को शारजाह में खेले जाएंगे। इसी बीच टूर्नामेंट का स्पॉन्सर भी घोषित हो गया।

बीसीसीआई ने घोषित किया महिला टी-20 चैलेंज का स्पॉन्सर

wt20

आगामी महिला टी-20 चैलेंज के लिए टाइटल स्पॉन्सर रिलायंस फाउंडेशन एजुकेशन ऐंड स्पोर्ट्स की पार्टनरशिप में जियो होगा। इससे पहले टूर्नामेंट में कोई टाइटल स्पॉन्सर नहीं था, ऐसा होने के बाद उम्मीद है की महिला क्रिकेट का और ज्यादा विकास होगा। इस टूर्नामेंट को टाइटल स्पॉन्सर मिलने के बाद बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने ने काफी खुशी जताई।

महिला टी-20 चैलेंज के टाइटल स्पॉन्सर मिलने के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने कहा- बोर्ड सभी प्रारूपों में क्रिकेट के विकास के लिए काम कर रहा है। उसकी सबसे अधिक निगाह महिला क्रिकेट पर है। यह टूर्नमेंट युवा लड़कियों को प्रेरित करेगा।

3 टीमें लेंगी टूर्नामेंट का हिस्सा

119035 oscgtlhlws 1557120906

आगामी महिला टी-20 चैलेंग में तीन टीमें सुपरनोवाज, ट्रेलब्लेजर्स और वेलोसिटी हिस्सा लेंगी। इनके कप्तान क्रमश: हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधना और मिताली राज हैं। इसमें भारत के अलावा इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका, श्रीलंका, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश और न्यूजीलैंड की क्रिकेटर्स हिस्सा होंगी।

अगर शेड्यूल की बात करें तो पहला मैच 04 नवंबर को सुपरनोवाज और वेलोसिटी के बीच शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। वहीं दूसरा मैच 5 नवंबर को वैलोसिटी और ट्रेलब्लेजर्स के बीच शाम 3:30 बजे से खेला जाएगा। 7 नवंबर को शाम 07:30 बजे टूर्नामेंट का तीसरा मैच होगा, इस मैच में ट्रेलब्लेजर्स और सुपरनोवाज की टीम आमने सहमने होंगी। महिला टी-20 चैलेंग का फाइनल मैच 9 नवंबर को शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा।

इस मैदान पर खेले जाएंगे मुकाबले

Smriti harmanpreet05062019

4 नवंबर से शुरू होने वाले महिला टी-20 चैलेंज के सभी मैच शारजाह के मैदान पर खेला जाएगा, वही इस टूर्नामेंट के एक दिन बाद आईपीएल का फाइनल खेल जाएगा। आईपीएल के प्लेऑफ की बात करें तो टूर्नामेंट के 54 मैच खेले जा चुके है अभी तक तय नहीं हुआ है की कौन-कौन सी टीम प्लेऑफ़ में खेलेंगी। मुंबई इंडियंस एक मात्र ऐसी टीम है जो प्लेऑफ़ में अपनी जगह पक्की कर चुकी है।