smriti mandhana jemimah rodrigues 1587483457

इंडियन महिला क्रिकेट जेमिमा रोड्रिग्स एक ऐसी महिला क्रिकेटर है जो अपने फैंस के लिए किसी ना किसी तरीके से मनोरंजन का तरीका निकाल ही लेती हैं. फिर चाहे वो वीडियो या फिर उनका डांस जो वो सोशल मीडिया शेयर करती रहती है. तो वही उन्होंने हाल ही में यूएई पहुँच अपना क्वारंटाइन खत्म किया है. उसके साथ ही उन्होंने एक बार फिर अपने फैंस के लिए एक मनोरंजन से भरी वीडियो पोस्ट की है.

स्मृति मंधाना ने शेयर की वीडियो

post image c0797ab

महिला क्रिकेट स्मृति मंधाना यूएई पहुंची है, जहां उन्हें महिला टी20 चैलेंग में हिस्सा लेना है. वहीं उन्होंने और उनकी टीम ने हाल ही में अपना क्वारंटाइन खत्म किया है. उनकी टीम की जेमिमा रोड्रिग्स ने क्वारंटाइन के खत्म होते ही एक वीडियो बनाई हैं. जिसमे वे बेहद खुश नज़र आ रही हैं.

इस वीडियो को स्मृति मंधाना ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर करते हुए लिखा हैं कि ‘एंड ऑफ़ क्वारंटाइन’.

 

View this post on Instagram

 

End of quarantine! ? #Repost @jemimahrodrigues @deol.harleen304 @radhay21 @arundhati.reddy @shafalisverma17

A post shared by Smriti Mandhana (@smriti_mandhana) on

भारतीय महिला क्रिकेटरों को भी पुरुष क्रिकेटरों की तरह बायो बबल में प्रवेश से पहले 6 दिन के लिए क्वारंटाइन में रहना था. जिसमे उनका पहले, तीसरे और पाचवें दिन कोविड-19 का टेस्ट किया जाना था. जिसके बाद ही उन्हें जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में अनुमति दी जानी थी.

टी-20 चैलेंज में तीन टीमों के बीच होना है मुकाबला

Women's T20 Challenge: Harmanpreet Kaur, Smriti Mandhana and Mithali Raj to lead sides in UAE

भारतीय टीम की 30 शीर्ष महिला क्रिकेटर टी-20 चैलेंज में भाग लेने के लिए हाल ही में यूएई में पहुंची थी. तो वहीं इस लीग में तीन टीमों को एक दूसरे के साथ मैदान में भिड़ते हुए देखा जाएगा. इस लीग को ‘मिनी महिला आईपीएल’ के नाम से भी जाना जाता हैं.

इस लीग में तीन टीमें हिस्सा लेगी जिनकी कमान कप्तान हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना और मिताली राज जैसी अनुभवी महिला क्रिकेटर के कंधो पर होगी. इस टूर्नामेंट से भारतीय महिला क्रिकेट सत्र की भी शुरुआत होगी. जिसमें विदेशी महिला क्रिकेटर भी हिस्सा लेगी.

ऐसे में यह बात भी सामने आ रही हैं कि इस लीग के बाद सायेद भारतीय महिला टीम कोविड-19 के बाद पहली बार इंटरनेशनल सीरीज के लिए यूएई से सीधे श्रीलंका दौरे पर भी जा सकती हैं. अगर ऐसा होता हैं तो उनके लिए काफी बड़ी बात साबित हो सकती हैं.

6 दिनों का होगा यह टी-20 चैलेंज

Jemimah Rodrigues Celebrates End Of Quarantine With Smriti Mandhana, Shafali Verma. Watch | Cricket News

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन जहां अंतिम चरण पर है तो वहीं बीसीसीआई ने महिला टी-20 चैलेंज करवाने की भी तैयारी कर ली हैं. इस लीग को आईपीएल के दौरान ही खेला जाना हैं. तो वहीं यह लीग 4 नवम्बर से शुरू होकर 9 नवम्बर को खत्म हो जायेगी. जिसे यूएई के शारजाह, दुबई और आबू धाबी में खेला जाएगा. इस लीग और ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग की तारीखें मिल रही हैं. जिसमे कई ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेटर टी-20 चैलेंज में हिस्सा नहीं ले सकेगी.