Jemimah Rodrigues

भारतीय क्रिकेट टीम की महिला क्रिकेटर जेमिमाह रोड्रिग्स (Jemimah Rodrigues) ने ‘द हंड्रेड’ टूर्नामेंट में शनिवार को कमाल की बल्लेबाजी की। उन्होंने वेल्स फायर के खिलाफ 92* रनों की पारी खेलते हुए अकेले अपनी टीम नॉर्दन सुपरचार्जर्स को मुकाबले में जीत दिलाई। इस दौरान रोड्रिग्स के बल्ले से 17 चौके और एक छक्का आया और उन्होंने महज 43 गेंदों का सामना करते हुए 92 रन बनाए और अपनी टीम को जीत दिलाई।

Jemimah Rodrigues ने खेली मैच जिताऊ पारी

Jemimah Rodrigues

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की Jemimah Rodrigues इस वक्त इंग्लैंड में मौजूद हैं और ‘द हंड्रेड’ टूर्नामेंट में नॉर्दन सुपरचार्जर्स की ओर से खेल रही हैं। वेल्स फायर के खिलाफ खेले गए मुकाबले में नॉर्दन सुपरचार्जर्स को 131 रनों का लक्ष्य मिला।

जिसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी सुपरचार्जर्स की टीम काफी मुश्किल में थी, लेकिन उन्हें मुश्किल से अकेले जेमिमा रोड्रिग्स ने ही निकाल लिया। सलामी बल्लेबाज जेमिमा की साथी बल्लेबाज लॉरेन विनफील्ड हिल बिना खाता खोले ही आउट हो गई, मगर जेमिमा ने तो मानो अपनी टीम को जीत दिलाने की ठान ली थी। वह एक छोर से ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करती रही और उन्होंने अपनी पारी में 43 गेंदों में 92* रनों की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 17 चौके व 1 छक्का लगाया।

जेमिमा के कायल हुए केविन पीटरसन

नाबाद 92 रनों की पारी खेलते हुए Jemimah Rodrigues ने ना केवल अपनी टीम को जीत दिलाई। बल्कि वह द हंड्रेड के महिला संस्करण में अब तक का सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर दर्ज करते हुए अपनी टीम को जीत की दिलाने में पूरा योगदान दिया।

जेमिमा की इस पारी को देखकर केविन पीटरसन उनकी तारीफ करने से खुद को रोक नहीं सके। उन्होंने ट्विटर पर पोस्ट करते हुए लिखा- ‘Jemimah Rodrigues अब मेरी फेवरेट प्लेयर हैं।’