Jemimah Rodrigues
Jemimah Rodrigues

भारतीय महिला टीम की स्‍टार बल्‍लेबाज जेमिमा रॉड्रिगेज (Jemimah Rodrigues) को आईसीसी ने प्‍लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामांकित किया गया है. सोमवार को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानि ICC ने महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी पुरस्कार के लिए 6 दिग्गज खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल किया है. क्योंकि जेमिमा ने बर्मिंघम में खेले गए कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में शानदार प्रदर्शन किया था. हालांकि भारतीय महिला टीम को सिल्वर के साथ ही संतुष्ट होना पड़ा था.

Jemimah Rodrigues बनीं प्‍लेयर ऑफ द मंथ

jemimah rodrigues on period
jemimah rodrigues

भारतीय महिला टीम की बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिगेज (Jemimah Rodrigues) विस्फोटक बल्लेबाजी करने के लिए जानी जाती हैं. उन्होंने इस साल खेले गए कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 कई यादगार पारियां खेली थी. वो 5 मैच में 146 रन बनाकर टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वालों की लिस्ट में पांचवें स्थान पर थीं. इस दौरान उन्होंने बारबडोस के खिलाफ नॉटआउट 56 रन बनाकर टीम को फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. वहीं अब उन्हें आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए 6 क्रिकेटरों की लिस्ट में नॉमिनेट किया है.

ऑस्ट्रेलिाया की इन दो प्लेयर्स को मिली जगह

Beth Mooney
Beth Mooney

बर्मिंघम में खेले गए कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 पहली बार महिला क्रिकेट को शामिल किया गया था. जिसमें ऑस्ट्रेलिया टीम ने भारतीय टीम को हराते हुए गोल्ड मेडल अपने नाम किया था. इस दौरान बेथ मूनी (Beth Mooney) राष्ट्रमंडल खेलों की सबसे सफल बल्लेबाज रहीं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के अंतिम ग्रुप ए मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 49 गेंद में 70 रन बनाए और फिर सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के 36 रन की पारी खेली.

वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया की ताहलिया मैकग्रा (Tahlia McGrath) को भी ईसीसी ने प्‍लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामांकित किया गया. जो 5 मैच में 8 विकेट के साथ टूर्नामेंट की दूसरी सबसे सफल गेंदबाज रहीं. जबकि पुरुष वर्ग में इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes), जिंबाब्वे के सिकंदर रजा (Sikandar Raza) और न्यूजीलैंड के मिशेल सेंटनर (Mitchell Santner) को शामिल किया गया है.